IPL 2020 : विराट कोहली ने ट्विटर पर अपना नाम सिमरनजीत रखा, जानें क्यों

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आगामी के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर नाम विरााट कोहली से सिमरनजीत सिंह कर लिया है। दरअसल, पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से पीड़ित है। ऐसे में इस महामारी से लडऩे वाले नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए विराट कोहली ने यह बड़ा कदम उठाया है। वह अपनी जर्सी पर सिमरनजीत लिखकर मैदान पर उतरेंगे। 

आरसीबी ने बाकायदा सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इसकी घोषणा की। एक वीडियो के दौरान कोहली कोविड-19 के नायकों को सलाम करते हुए नजर आते हैं। इसके साथ ही आरसीबी के अन्य खिलाड़ी भी ‘माय कोविड हीरोज’ स्लोगन वाली जर्सी पहने हुए दिखते हैं। 

आरसीबी सीजन के अपने पहले मैच के दौरान खिलाडिय़ों द्वारा पहनी जाने वाली जर्सी की नीलामी भी करेगी। इससे जो आय होगी उसे फाऊंडेशन में डोनेट कर दिया जाएग। साथ ही साथ आरसीबी के प्लेयर कोविड-19 नायकों की प्रेरणादायक कहानियां भी सोशल मीडिया पर साझा करेंगे।

वहीं, कोहली ने कहा- पिछले कुछ महीनों में जब भी मैंने कोविड हीरोज की कहानियां सुनी हैं, तो इसने मुझे शाब्दिक रूप से गोजबम्प्स दिए हैं। इन वास्तविक चुनौती देने वालों ने देश को गौरवान्वित किया है और हम सभी को एक बेहतर कल के निर्माण के लिए अपने प्रयासों के लिए अधिक सतत और समर्पित होने के लिए प्रेरित किया है। मैं आरसीबी के ‘माई कोविड हीरोज’ की जर्सी पहनकर सचमुच गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, जो हर उस व्यक्ति के प्रति एकजुटता और कृतज्ञता का प्रतीक है, जो इस समय बड़े पैमाने पर समुदाय का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त मील जा रहा है। उन्होंने दिन-रात बल्लेबाजी की है और मैदान पर लड़े हैं, और मैं उन्हें अपना हीरो कहने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

इस उद्देश्य पर आरसीबी चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हमेशा विपरीत परिस्थितियों में बोल्ड खेलने के लिए खड़ा हुआ है, और हम मानते हैं कि अभी ये कोविड हीरोज इस उद्देश्य के साथ मजबूती से बेहतर तरीके से लड़ रहे हैं।

Jasmeet