RR v RCB : बैंगलोर ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 07:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2020 का 33वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई राजस्थान की टीम ने उथप्पा (41) और कप्तान स्टीव स्मिथ की (57) रन की पारी ने आरसबी के सामने 178 रन का लक्ष्य रखा। जिसे आरसीबी की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 2 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर की टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही और सलामी बल्लबाज आरोन फिंच सस्ते (14) में आउट होकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए और उन्होंने देवदत्त पड्डिकल के साथ साझेदारी की और टीम जीत की ओर लेकर गए। लेकिन इन दोनों की साझेदारी को 13वें ओवर में राहुल तेवतिया ने तोड़ा और पड्डिकल को 35 रन पर आउट कर दिया।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी अगली ही गेंद पर कार्तिक त्यागी पर 43 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। लगातार दो विकेट गिरने से आरसीबी की टीम पर दबाव में आ गई। लेकिन एबी डीविलियर्स और गुरकीरत मान की साझेदारी ने मैच को राजस्थान के हाथ से मैच खींच लिया और आरसीबी को 7 विकेट से मैच जीता दिया।डीविलियर्स ने एक बार इस मैच में शानदार पारी खेली और नाबाद 22 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली। 

आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी। राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर को दी। आर्चर की पहली गेंद पर गुरकीरत मान ने 2 रन लिए और दूसरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राईक डीविलियर्स को दे दी। डीविलियर्स ने चौथी गेंद पर 2 रन लिए। इसके बाद आरसीबी को जीत के लिए 3 गेंदों पर 5 रन की जरूरत थी। डीविलियर्स ने चौथी गेंद पर छक्का जड़ मैच आरसीबी की झोली में डाल दिया। 

प्लेइंग इलेवन 

राजस्थान : बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयंत उनादकट, कार्तिक त्यागी 

बैंगलोर : आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल 

Sanjeev