SRH vs KKR : कोलकाता ने हैदराबाद से जीता सुपर ओवर मैच

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 08:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन की चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट और सुपर ओवर में तीन गेंदों पर दो रन पर दो विकेट की घातक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज कर ली। पहले बल्लेबाजी के लिए आई केकेआर की टीम को दोनों सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल ने अच्छी शुरूआत दी और पावरप्ले में 48 रन बना दिए। पावर प्ले की आखिरी गेंद पर टी नटराजन ने त्रिपाठी को 23 रन पर आउट कर दिया। 

केकेआर के लिए तीसरे नंबर पर आए नितिश राणा ने शुभमन गिल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 40 रन की साझेदारी हुई और इस साझेदारी को हैदराबाद के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने तोड़ा। शुभमन गिल ने राशिद की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन प्रियम गर्ग ने शानदार फिल्डिंग करते हुए हवा में उड़ कर शुभमन को पवैलियन भेजा। शुभमन ने 37 गेंदें खेल 36 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद प्रियम गर्ग ने एक ओर बेहतरीन कैच पकड़ नितिश राणा की पारी की भी खत्म कर दिया। 

लगातार दो झटको के बाद केकेआर की पारी को कप्तान मोर्गन और दिनेश कार्तिक आगे लेकर और दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को विनिंग टोटल की तरफ ले गए। कप्तान मोर्गन ने 23 गेंदों पर 34 रन की तेज पारी खेली और उनका साथ दे रहे कार्तिक ने भी 14 गेंदों पर 29 रन बनाए और हैदराबाद के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम के लिए केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी के लिए आए। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम को तेज शुरूआत दी और पावरप्ले में 57 रन बनाए। इसके बाद लॉकी फर्ग्यूसन की शानदार गेंदबाजी के सामने हैदराबाद की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। 

इस मैच में चौथे नंबर बल्लेबाजी के लिए आए डेविड वार्नर ने हैदराबाद टीम का स्कोर को लक्ष्य की ओर ले गए। इसमें उनका बखूूबी साथ युवा खिलाड़ी अब्दुल समद ने दिया। आखिरी ओवर में हैदराबाद को 16 रन चाहिए थे। पहली ही गेंद पर रसल ने नो बॉल फेंक दी। इसके बाद रसल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को सिर्फ 15 रन ही बनाने दिए और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। 

 

Sanjeev