IPL 2021 : CSK और RCB की जीत से प्वाइंट टेबल में हुआ ये बदलाव, ऑरेंज और पर्पल कैप लिस्ट भी देखें

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 10:48 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के सुपर संडे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 2 विकेट जबकि आरसीबी ने मुंबई के खिलाफ 54 रन से जीत दर्ज की। कल के मैचों के बाद सीएसके 16 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। वहीं आरसीबी 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर कायम है लेकिन उसकी स्थिति मजबूत हुई है। 

रविवार को हारने वाली टीमों केकेआर और मुंबई के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। केकेआर, मुंबई, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के 8-8 अंक हैं। राजस्थान ने सिर्फ 9 मैच खेले हैं जबकि बाकी सभी टीमों ने 10-10 मैच खेले हैं। हालांकि नेट रन रेट के कारण केकेआर चौथे, पंजाब पांचवें, राजस्थान छठे और मुंबई सातवें स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद 9 मैचों में एक जीत के साथ 2 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में अंतिम स्थान पर है और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है। 

ऑरेंज कैप 

दिल्ली टीम के शिखर धवन ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं जिनके कुल 430 रन हो गए हैं। पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल 401 रन के साथ अभी भी दूसरे स्थान पर हैं। फॉफ डुप्लेसिस को केकेआर पारी का फायदा मिला और उनके अब 394 रन हो गए हैं जो पहले 351 थे। लेकिन वह अभी भी तीसरे स्थान पर हैं। टॉप पांच में सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ 362 रन के साथ चौथे नम्बर पर आ गए हैं। वहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन 351 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप 

आरसीबी के हर्षल पटेल 23 विकेट के साथ अभी भी पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं। वहीं दिल्ली के अवेश खान के 15 विकेट्स हैं। मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 14 विकेट्स के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। राजस्थान के क्रिस मौरिस भी 14 विकेट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 13 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर है। 

Content Writer

Sanjeev