आईपीएल 2021 : मुंबई के खिलाफ मैच के बाद अवेश खान ने खोला अपनी सफल गेंदबाजी का राज

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 12:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज अवेश खान आईपीएल 2021 में सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 में अब तक 21 विकेट्स चटकाए हैं और मौजूदा सत्र में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। दिल्ली के इस गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट लेने के बाद अपनी गेंदबाजी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा है कि वह हमेशा खेल के सबसे छोटे प्रारूप में रन बचाने के बजाय विकेट लेने का प्रयास करते हैं। 

मुंबई इंडियंस से मिले 130 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रेयस अय्यर ने नाबाद 33 रन की पारी खेली जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट और पांच गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया। अक्षर पटेल को उनके तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद अक्षर पटेल ने एक वीडियो में अवेश खान से कहा कि मुझे लगता है कि छह ओवर के बाद मैं गेंदबाजी पर आया। मेरी योजना इतने धीमे विकेट पर बाउंड्री लगाने की नहीं थी। बल्लेबाजों के लिए यह आसान विकेट नहीं था। हमारी टीम में अवेश खान हैं, उन्होंने मुझसे कहा कि हमने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। हमारी टीम का माहौल बहुत अच्छा है। 

वहीं अवेश ने कहा कि ऋषभ को धन्यवाद, उन्होंने मुझे इस सीजन में खेलने का मौका दिया है, जब भी मैं गेंदबाजी करता हूं मैं हमेशा रन बचाने के बजाय विकेट लेने की कोशिश करता हूं। मैं हार्दिक पांड्या का विकेट लेने की कोशिश कर रहा था, गेंद थोड़ी उलट गई और इसलिए मैं उसे आउट करने में सक्षम था। दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News