CSK vs PBKS : केएल राहुल की पारी से पंजाब 6 विकेट से जीता, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 06:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 53वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत धीमी रही लेकिन फॉफ डुप्लेसिस के 55 गेंदों पर 76 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम पंजाब किंग्स को 135 रन का लक्ष्य देने में कामयाब रही। लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम ने कप्तान केएल राहुल की शानदार पारी के बदौलत इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच राहुल ने नाबाद 98 रन की पारी खेली। 

पंजाब किंग्स

  • कप्तान केएल राहुल ने शानदार पारी खेलते हुए पंजाब की टीम को जीत दिला दी। राहुल ने अपनी 98 रन की पारी के दौरान 8 छक्के भी लगाए।  इस जीत के साथ ही पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी भी बरकरार हैं।
  • बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजे गए शाहरुख खान भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 8 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गए।
  • पंजाब की टीम को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा। मयंक 12 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हो गए। इसी ओवर में शार्दुल ने सरफराज खान को शून्य पर आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने तेज शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए तेजी से रन बटोरे।

 चेन्नई सुपर किंग्स 

  • फॉफ डुप्लेसिस 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए। इस दौरान शमी गेंदबाजी पर थे। डुप्लेसिस ने 55 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए।
  • रवि बिश्नोई ने 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी को आउट किया। यह इस मैच में उनका पहला विकेट था। धोनी 15 गेंदों पर12 रन बनाकर वापस लौटे। 
  • अंबाती रायुडू मात्र 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। क्रिस जॉर्डन की 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर वह अर्शदीप सिंह के हाथों कैच आउट हुए। 
  • रॉबिन उथप्पा को क्रिस जॉर्डन ने 7वें ओवर की 5वीं गेंद पर फेंसाया और हरप्रीत बराड़ के हाथों कैच आउट करवाया पवेलियन भेज दिया। 
  • मोईन अली के लिए आज का दिन खराब रहा। उन्होंने छह गेंदें खेली लेकिन कोई रन नहीं बना पाए और अर्शदीप सिंह की छठे ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए।
  • रुतुराज गायकवाड़ अर्शदीप सिंह की चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर शाहरुख खान के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। 

 प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड।

पंजाब किंग्स : : केएल राहुल (w/c), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Content Writer

Sanjeev