IPL 2021 : केकेआर और मुंबई की जीत के बाद देखें अपडेटिड प्वाइंट टेबल, धवन ने फिर हासिल की ऑरेंज कैप

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 10:18 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मंगलवार को खेले गए दो मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स पर जीत दर्ज की। जहां केकेआर ने दिल्ली पर 3 विकेट से जीत हासिल की। वहीं मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से मात दी। कल के मुकाबलों के बाद अब प्वाइंट टेबल में मुंबई की स्थिति मजबूत हो गई है। मुंबई जो पहले सातवें स्थान पर थी अब 10 अंकों के साथ दो पायदान उपर 5वें नम्बर पर आ गई है। वहीं केकेआर ने 10 अंकों के साथ अपनी स्थिति मजबूत की है लेकिन वह अभी भी चौथे स्थान पर ही है। 

केकेआर और मुंबई दोनों के ही 11 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण केकेआर मुंबई से एक पायदान उपर है। वहीं पंजबा के लिए अब आगे की राह मुश्किल जो 11 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर छठे स्थान पर आ गई है। सातवें और आठवें स्थान पर क्रमशः राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं। राजस्थान और हैदराबाद ने 10-10 मैच खेले हैं लेकिन राजस्थान ने 4 मैच जीतकर 8 अंक बटौरे हैं जबकि सनराइजर्स ने 2 जीत के साथ 4 अंक हासिल किए हैं। 

टॉप तीन में पहले स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स (16 अंक), दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स (16 अंक) और तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (12 अंक) है। गौर हो कि जहां दिल्ली ने 11 मैच खेले हैं वहीं सीएसके और आरसीबी ने अभी 10-10 मैच ही खेले हैं। 

ऑरेंज कैप 

दिल्ली के ओपनर शिखर धवन के पास एक बार फिर ऑरेंज कैप आ गई है। उनके अब 454 रन हो गए हैं। वहीं संजू सैमसन 433 रन के साथ दूसरे और केएल राहुल 422 रन के साथ तीसरे स्थान पर है। टॉप पांच में सीएसके के फॉफ डुप्लेसिस (394) और रुतुराज गायकवाड़ (362) बने हुए हैं जो क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप 

आरसीबी के हर्षल पटे अभी भी सबसे ज्यादा 23 विकेट्स के साथ पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं। वहीं अवेश खान 18 विकेट्स के साथ दूसरे और मुंबई के जसप्रीत बुमराह 16 विकेट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। टॉप पांच में एक बार फिर पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी की एंट्री हुई है। शमी और क्रिस मौरिस 14-14 विकेट्स के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें नम्बर पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News