IPL 2021 Point Table : टॉप पर पहुंची चेन्नई, ऑरेंज और पर्पल कैप पर भी डालें नजर

9/20/2021 10:04:33 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ ही सीएसके ने प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति और भी मजबूत करते हुए पहले स्थान पर पहुंच गई है। सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ते हुए 8 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल के टॉप में जगह बनाई। दिल्ली के भी 12 अंक हैं लेकिन सीएसके को नेट रन रेट का फायदा मिला जिससे उन्होंने पहला स्थान हासिल किया। 

PunjabKesari

वहीं तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चौथे पर मुंबई इंडियंस है। आरसीबी ने 7 में से 5 मैच जीते है और उनके 10 अंक हैं जबकि मुंबई 8 में से 4 मैच ही जीत पाई है और उसके 8 अंक हैं। मुंबई के लिए इस हार से खतरा पैदा हो गया है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और ने 7 में से 3 मैच जीते हैं और 6 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स के भी 6 ही अंक हैं लेकिन उसने 8 मैच खेले हैं और 3 में ही जीत दर्ज की है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने 7-7 मैच खेले हैं लेकिन जहां केकेआर ने 2 मैच जीतकर 4 अंक हासिल किए हैं। वहीं हैदराबाद ने मात्र एक ही जीत दर्ज की है और 2 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन 380 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल 331 रन के साथ दूसरे नम्बर पर बने हुए हैं। टॉप 5 में सीएसके के दो खिलाड़ी हैं जिसमें तीसरे नम्बर पर फॉफ डुप्लेसिस और पांचवें पर रुतुराज गायरवाड़ हैं। दोनों के क्रमशः 320 और 284 रन हैं। वहीं चौथे नम्बर पर दिल्ली का एक और खिलाड़ी पार्थिव पटेल है जिसके 308 रन हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

सबसे ज्यादा विकेट्स लेने वालों में पहले स्थान पर हर्षल पटेल हैं जिन्होंने 17 विकेट्स अपने नाम किए हैं। दिल्ली के अवेश खान और राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मोरिस 14-14 विकेट्स के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। मुंबई के राहुल चाहर 11 विकेट्स के साथ चौथे और राशिद खान 10 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static