IPL 2021 : दिल्ली और पंजाब की जीत से प्वाइंट टेबल में हुआ ये बदलाव, ऑरेंज व पर्पल कैप लिस्ट भी देखें

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 10:08 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने शनिवार को खेले गए आईपीएल 2021 के अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में बढ़त बनाई है। जहां दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल किया। वहीं पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए दो स्थान की बढ़त बनाते हुए प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर आ गई है। 

दिल्ली के 10 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक हो गए हैं। दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स (14 अंक), तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलुर (10) है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब, मुंबई और राजस्थान के 8-8 अंक हैं और ये टीमें क्रमशः चौथे, पांचवें, छठे तथा सातवें स्थान पर हैं।। हालांकि इन चार टीमों में से सिर्फ पंजाब ने 10 मैच खेले हैं जबकि बाकी तीन टीमों के 9-9 मैच हुए हैं। वहीं सनराइजर्स 9 मैचों में मात्र एक जीत के साथ 2 अंक लेकर अंतिम स्थान पर है। 

ऑरेंज कैप 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहला डबल हेडल मुकाबले के बाद दिल्ली टीम के शिखर धवन ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं जिनके कुल 422 रन हैं। पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के रनों (401) में इजाफा हुआ है लेकिन अभी भी वह दूसरे स्थान पर हैं। फॉफ डुप्लेसिस 351 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं टॉप पांच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन की एंट्री हुई है और वह 351 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। मयंक अग्रवाल 332 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप

अवेश खान आरसीबी के हर्षल पटेल के करीब पहुंच रहे हैं लेकिन अभी भी पर्पल कैप पर हर्षल का कब्जा है जिनके कुल 19 विकेट्स हैं। वहीं दिल्ली के अवेश खान के 15 विकेट्स हैं। राजस्थान के क्रिस मौरिस 14 विकेट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं पंजाब के दो गेंदबाज मोहम्मद शमी और अर्शदीप 13-13 विकेट्स के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News