IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स हैदराबाद से रहना होगा सतर्क

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 04:54 PM (IST)

अबू धाबी : अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से 33 रन से पराजय का सामना कर चुकी राजस्थान रॉयल्स को सोमवार को होने वाले अपने अगले आईपीएल मुकाबले में प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद से सतर्क रहना होगा जिसके पास अब गंवाने के लिए कुछ नहीं बचा है। राजस्थान की तरह हैदराबाद को भी अपने पिछले मुकाबले में शारजाह में पंजाब किंग्स के हाथों नजदीकी संघर्ष में पांच रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

हैदराबाद ने पंजाब को मात्र 125 रन पर रोका था लेकिन आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 120 रन ही बना पाई और नौ मैचों में आठवीं हार के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की होड़ से बाहर हो गई। राजस्थान को नौ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा था लेकिन वह आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। इस मुकाबले में जीत राजस्थान को प्लेऑफ की होड़ में बनाए रखेगी जबकि एक और हार पर राजस्थान के लिए अपने बचे सभी चार मैच जीतना जरूरी हो जाएगा। 

हैदराबाद की टीम ने पिछले मुकाबला मात्र पांच रन से गंवाया था, इसलिए राजस्थान को इस टीम से सतर्क रहना होगा क्योंकि यह टीम उलटफेर कर सकती है। हालांकि दोनों टीमों के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दो मई को हुए पिछले मुकाबले में राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रन से हराया था। राजस्थान ने उस मैच में 220 का मजबूत स्कोर बनाने के बाद हैदराबाद को 165 रन पर रोककर 55 रन से बड़ी जीत हासिल की थी। 

राजस्थान के लिए इस मैच में जोस बटलर ने मात्र 64 गेंदों पर 124 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। लेकिन बटलर इस समय राजस्थान की टीम में नहीं हैं। हैदराबाद ने अपनी जो एकमात्र जीत हासिल की है उसमें उसने पंजाब टीम को चेन्नई में नौ विकेट से हराया था। यह मुकाबला राजस्थान के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि जीत ही उसे प्लेऑफ की होड़ में बनाये रखेगी वरना हारने पर उसके लिए समीकरण मुश्किल हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News