IPL 2021 घोषित : 9 अप्रैल से शुरू होगा टूर्नामैंट, 6 स्टेडियम को मिली मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 04:59 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण को मंजूरी मिल गई है। कोविड-19 के कारण बायोबबल के माहौल में इस टूर्नामैंट को 9 अप्रैल से 30 मई तक करवाया जाएगा। इसके लिए छह स्टेडियम को चुना गया है। आखिरी समय में जिस मुंबई को स्टैंडबाय पर रखा गया था उसे महाराष्ट्र सरकार द्वारा सुरक्षा की गारंटी देने के बाद मंजूर कर लिया गया है। खास बात यह है कि टूर्नामैंट के 52 दिनों में 60 मुकाबले होंगे।

50 फीसदी दर्शकों को मिलेगी मंजूरी 

IPL 2021, IPL 14, Cricket news in hindi, sports news, IPL 2021 Schedule, इंडियन प्रीमियर लीग, Indian Premier League, कोविड 19, Covid 19
चेन्नई और अहमदाबाद के स्टेडियम ऐसे होंगे जहां पर 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी दी जाएगी। ऐसा कोविड-19 के यहां कम होते केसों के कारण किया गया है। चयनित स्टेडियम में अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, न्यू दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल हैं। बीसीसीआई और एमसीए ऑफिशियल में मीटिंग होने के बाद ही मुंबई को मंजूरी दी गई है।

सफल आयोजन के कारण लिया फैसला

IPL 2021, IPL 14, Cricket news in hindi, sports news, IPL 2021 Schedule, इंडियन प्रीमियर लीग, Indian Premier League, कोविड 19, Covid 19
आई.पी.एल. भारत में ही करवाने का फैसला बीसीसीआई ने घरेलू सीजन के सफल आयोजन के बाद ही लिया है। भारत और इंगलैंड टेस्ट सीरीज के अलावा विजय हजारे ट्रॉफी और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का भी सफल आयोजन हुआ है ऐसे में बीसीसीआई ने आईपीएल को इस साल देश में ही करवाने का फैसला लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News