IPL 2022 में तीसरी बार 1 ओवर में गिरे 4 विकेट, अब Andre Russell ने किया कमाल

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 06:16 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 गेंदबाजों के लिए काफी खास बन गया है। सीजन में अब तक 3 मौके ऐसे हो चुके हैं जब एक ही ओवर में गेंदबाज को 4 विकेट मिली हैं। शनिवार को गुजरात बनाम कोलकाता मैच के दौरान आंद्रे रसेल यह कारनामा अपने नाम करने में सफल रहे। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 20वां ओवर रसेल को पकड़ा दिया था। 19वें ओवर तक गुजरात पांच विकेट गंवाकर 151 रन बना चुका था। लेकिन 20वें ओवर में रसेल ने महज 5 रन देकर 4 विकेट चटका लीं। हालांकि रसेल इस दौरान अपनी हैट्रिक नहीं ले पाए। उन्होंने ओवर की पहली 2 और आखिरी 2 गेंदों पर विकेट लिया। 

रसेल आईपीएल में सबसे कम रन देकर चार विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने महज 5 रन देकर विकेट ली। इससे पहले रोहित शर्मा 6 रन तो ड्वेन स्मिथ आठ रन देकर चार विकेट चटका चुके हैं। वह आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक ओवर फेंककर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने 2008 में केकेआर की ओर से खेलते हुए दिल्ली की तीन विकेट निकाली थीं। 2019 में यह रिकॉर्ड श्रेयस गोपाल के नाम जुड़ा जिन्होंने राजस्थान की ओर से मात्र एक ओवर फेंककर बेंगलुरु के खिलाफ 3 विकेट ली थीं। 

आंद्रे रसेल ने पहली पारी खत्म होने के बाद कहा कि पिछले साल चेन्नई में मुंबई के खिलाफ भी उन्होंने दो महत्वपूर्ण ओवर फेंके थे। इस मैच की बात करें तो वह अंत में विकेट की तलाश नहीं कर रहा था। उन्होंने गुजरात को 160 से नीचे रखने की कोशिश की। रसेल ने कहा कि यहां एक तरफ से मैदान बहुत बड़ा है। गर्मी के कारण बल्लेबाजों को लंबा मारने में दिक्कत हो रही थी। अब मुझे लगता है कि मुझे आज बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी। उम्मीद है कि मेरे ऊपर के लोग काम पूरा कर लेंगे।

 

यह भी पढ़ें:- ये हैं WWE की 5 सबसे HOT महिला रैसलर्स, तस्वीरें देख हो जाएंगे इनके दीवाने

Content Writer

Jasmeet