IPL 2022 : Punjab Kings का मैच आज, जानें संभावित प्लेइंग-11, लिविंगस्टोन को बनाए ‘कप्तान’

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 10:11 PM (IST)

खेल डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में जीत का क्रम आगे बढ़ाने के लिए मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स (जीटी) के साथ शुक्रवार को भिड़ेगी। गुजरात टाइटंस ने अब तक दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) जैसी मजबूत टीमों को हराकर मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। लेकिन यही टीम जब पंजाब के खिलाफ खेलेगी तो उन्हें लिविंगस्टोन के कहर से बचना होगा। लिविंगस्टोन इस सीजन में बल्ले और गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

आइए देखते हैं पंजाब की संभावित प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ/जॉनी बेयरस्टो, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह।

IPL, IPL 2022,  Punjab Kings, Gujrat Titans, Cricket news in hindi, sports news, PBKS vs GT, GT vs PBKS, आईपीएल, आईपीएल 2022, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस

धवन है जोरदार फॉर्म में
पंजाब किंग्स के पास शिखर धवन के रूप में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं जोकि लगातार रन बना रहे हैं। धवन आईपीएल के लीडिंग स्कोरर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। 

+ प्वाइंट
पंजाब किंग्स की मजबूती बल्लेबाजी है। धवन तो रन बना ही रहे हैं साथ ही साथ भानुका राजपक्षे और लियाम लिविंगस्टोन भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण चर्चा बटोर रहे हैं। मध्यक्रम में जितेश शर्मा के अलावा शाहरुख खान  भी हैं। जितेश पिछली सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने यहां बढिय़ा शुरूआत की है। गेंदबाजी में पंजाब के पास रबाडा और अर्शदीप का तेज गेंदबाजी क्रम है जोकि प्रभावित कर रहा है। राहुल चाहर भी विकेट निकालने में सफल हो रहे हैं।

- प्वाइंट
पंजाब के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान मयंक अग्रवाल की फॉर्म है। मयंक आरसीबी के खिलाफ 32, कोलकाता के खिलाफ 1 तो सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ही रन बना पाए हैं। मध्यक्रम को शाहरुख और जितेश को बढ़ी पारियां खेलनी होगी। 

Shikhar dhawan, IPL, IPL 2022,  Punjab Kings, Gujrat Titans, Cricket news in hindi, sports news, PBKS vs GT, GT vs PBKS, आईपीएल, आईपीएल 2022, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस

ऐसी रहेगी पिच और मोसम
मुंबई में शुक्रवार को तापमान 28 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वर्षा का अनुमान 10 प्रतिशत है। हवा की गति लगभग 21 किमी / घंटा होगी। पिच की बात की जाए तो मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों को सहारा मिलने की उम्मीद है। गुजरात और पंजाब के बीच शुक्रवार का मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News