IPL 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद का मैच आज, इन 3 प्लेयरों पर नजरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 10:53 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल के इस सत्र के 25वें मैच में पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। हैदराबाद इस समय अंक तालिका में 8वें स्थान पर है जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे स्थान पर है। इन दोनों टीमों ने आईपीएल के इतिहास में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 21 मैच खेले हैं जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 मैच जीते जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने बचे हुए मैच जीते।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
सनराइजर्स हैदराबाद :
अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक।

पिछला मैच : सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना आखिरी मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने 8 विकेट से मैच जीता था। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने क्रमश: 42 रन और 57 रन बनाए थे।

हैदराबाद के इन प्लेयरों पर रहेगी नजर

अभिषेक शर्मा : सनराइजर्स हैदराबाद बाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 139 रन बनाए हैं।
केन विलियमसन : सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान। दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 107 रन बनाए हैं और यहां भी काफी योगदान दे सकते हैं।
टी नटराजन : बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 8 विकेट लिए हैं और इस मैच में भी महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर सकते हैं।

+ प्वाइंट
हैदराबाद की ओपनिंग बल्लेबाज धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है। इसके अलावा मध्यक्रम में निकोलस पूरण  भी रन बना रहे हैं। टीम के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ  नटराजन विकेट निकल रहे हैं। वहीं, उमरान मलिक की तेजी से विरोधी टीम के बल्लेबाज परेशान हो रहे हैं।

- प्वाइंंट
हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी और मार्कराम के बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे। स्पिनर के रूप में मौजूद श्रेयस गोपाल भले ही किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल पा रहे।

पिच और मौसम
पिच की बात की जाए तो ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच आम तौर पर गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों की सहायता करती है। छोटी बाउंड्री और एक तेज आऊटफील्ड के कारण यहां भी बल्लेबाज रोमांचित कर सकते हैं। मैच के दिन 14 किमी/घंटा हवा की गति के साथ 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:-  बस तेरा नाम दोहराए... गीत पर सारा तेंदुलकर ने शेयर की वीडियो

Content Writer

Jasmeet