IPL 2022 : इस गेंदबाज के आगे बेबस है डेविड वार्नर, देखें आंकड़े

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 10:00 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट विशेषज्ञ ब्रैड हॉग का मानना है कि डेविड वार्नर को अगर लखनऊ प्रबंधन अगले मैच में मौका भी देते हैं तो उनके चलने की संभावना कम है। हॉग ने तर्क दिया कि लखनऊ की टीम में रवि बिश्नोई है जोकि बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ काफी आक्रमक है। ऐसे में वार्नर भी इसके लपेटे में आ सकते हैं। हॉग के तर्क में तब दम लगता है जब हम वार्नर से जुड़े कुछ आंकड़े देखते हैं। दिल्ली की संभावित प्लेइंग-11 में खेलने वाले टॉप-5 गेंदबाजों के अगर हम आंकड़े देखते हैं तो पता चलता है कि उनका बल्ला जोर से बोलता है। देखें आंकड़े-

डेविड वार्नर बनाम
जेसन होल्डर : रन 28, गेंद 27, विकेट 1, स. रेट 103.7
एंड्रयू टाय : अभी तक नहीं खेले हैं
आवेश खान : अभी तक नहीं खेले हैं
रवि बिश्नोई : रन 5, गेंद 4, विकेट 2, स. रेट 125
क्रुणाल पांड्या : रन 38, गेंद 24, विकेट 0, स. रेट 158.3

वार्नर का आईपीएल में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 150 मैचों में 5449 रन बनाए है। इस दौरान उनकी औसत 41 तो स्ट्राइक रेट 139 रही है। आईपीएल में सबसे ज्यादा 50 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही है। वह आईपीएल में 200 छक्के लगा चुके हैं। लखनऊ की ओर से वह पहली बार खेलेंगे। ऐसे में उनपर नजरें रहेंगी।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11
लखनऊ : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, अवेश खान, रवि बिश्नोई।

दिल्ली : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह/यश ढुल, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, मुस्तफिजुर रहमान।

Content Writer

Jasmeet