IPL 2022 : टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हुए 5 मुख्य भारतीय खिलाड़ी

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 04:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। खराब प्रदर्शन करने वाली शीर्ष दो टीमों से लेकर स्टार खिलाड़ियों तक अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलने में सक्षम नहीं होने तक कुछ फ्रेंचाइजी टीम में अपने प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चिंतित हैं। चोट लगने का अकसर टीम पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 15वें संस्करण का सीजन आधा हो चुका है और कुछ फ्रेंचाइजी अपने प्रमुख खिलाड़ियों की स्थिति को लेकर चिंतित हैं। आइए आईपीएल 2022 में पांच मुख्य खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो चोटिल हुए हैं - 

दीपक चाहर 

सीएसके स्टार तेज गेंदबाज पीठ की चोट के कारण आधिकारिक तौर पर आईपीएस 2022 से बाहर हो गए हैं। फरवरी में गेंदबाजी ऑलराउंडर को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में अपने क्वाड्रिसेप्स में चोट लगी। हालांकि उन्हें आईपीएल के शुरूआती मैचों के बाद ठीक होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्हें मेगा नीलामी में 14 करोड़ रुपए में वापस खरीदा गया था।  

सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियंस के स्टार मध्य क्रम के बल्लेबाज आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं। उनकी बाएं हाथ की एक मांसपेशी में चोट लगी है। उन्हें 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस के खेल के दौरान चोट लगी, जब उन्होंने 11 गेंदों में 13 रन बनाकर अपनी टीम को पांच रन से जीत दिलाई। बीसीसीआई की फिटनेस टीम के साथ चर्चा के बाद सूर्यकुमार को टीम से बाहर करने का फैसला किया गया। 31 वर्षीय ने आईपीएल 2022 में 8 मैचों में 43.29 की औसत से तीन अर्धशतक सहित 303 रन बनाए। 

PunjabKesari

रवींद्र जडेजा

जडेजा जिन्होंने सीएसके के लिए कप्तानी भी की वह भी शेष आईपीएल 2022 सत्र से बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर को 4 मई को आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गई थी। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने जडेजा के टूर्नामेंट से बाहर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि हां, उसे बाहर कर दिया गया है, उसकी पसली में चोट लगी है। वह आईपीएल से बाहर है। हालांकि वह टीम के साथ रह रहे हैं। जडेजा ने दस पारियों में 116 रन, दो डक और केवल पांच विकेट लेकर सीजन का अंत किया, जिससे यह आईपीएल में उनके सबसे खराब सीजन में से एक बन गया। 

वाशिंगटन सुंदर

सनराइजर्स हैदराबाद के हरफनमौला खिलाड़ी को एक मई को सीएसके के खिलाफ मैच में पहले से ही गेंदबाजी हाथ में दूसरी बाद चोट लग गई। सनराइजर्स के मुख्य कोच टॉम मूडी ने मैच के बाद इसकी पुष्टि की। यह घटना मार्को जेनसेन के चौथे ओवर में हुई जब सुंदर ने एक डीप स्क्वेयर लेग पर एक बाउंड्री को बचाने के लिए डाइव लगाया। घटना के तुरंत बाद सुंदर ने मैदान छोड़ दिया और उस खेल में एक भी गेंद नहीं फेंकी। सुंदर ने एक चोट के कारण आईपीएल 2021 के पूरे दूसरे चरण और पूरे टी20 विश्व कप से चूक गए। हैमस्ट्रिंग की बीमारी के कारण सुंदर को इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से भी हटना पड़ा था। 

टी नटराजन

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज नटराजन ने आईपीएल 2022 में कुछ आत्मविश्वास हासिल किया है। नौ मैचों में 17 विकेट के साथ नटराजन वर्तमान में सीजन के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। नटराजन के घुटने की चोट फिर से उभर आई है जिससे उन्हें सनराइजर्स के आखिरी दो मैचों से बाहर होना पड़ा। नटराजन तमिलनाडु की उस टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली टी20 खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया था। लेकिन घुटने की समस्या और कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद उनका शरीर मैच की तीव्रता का सामना करने में विफल रहा और दिसंबर में आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी में प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News