IPL 2022 : जीत के साथ गुजरात टाइटंस ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, CSK और राजस्थान की बराबरी की

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 07:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 43वें मैच में राहुल तेवतिया और डेविड मिलर की शानदार पार्टनरशिप की बदौलत गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ ही गुजरात टाइटंस ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गुजरात टाइटंस एक सीजन में अंतिम ओवर में सर्वाधिक रन चेज के दौरान जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई है। इस मामले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की बराबरी की है। 

अंतिम ओवर में सर्वाधिक रन चेज जीत में पहला नाम चेन्नई सुपकिंग्स का आता है जिसने आईपीएल 2018 में एक सीजन में 5 बार जीत दर्ज की थी। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2019 में इस रिकॉर्ड की बराबरी की। अब गुजरात टाइटंस जोकि आईपीएल की नई टीम है, ने सीएसके और रॉयल्स की बराबरी करते हुए सर्वाधिक 5 बार अंतिम ओवर में रन चेज जीत दर्ज की है। 

आईपीएल के एक सीजन में अंतिम ओवर में सर्वाधिक रन चेज जीत 

चेन्नई सुपरकिंग्स 2018 में - 5 बार
राजस्थान रॉयल्स 2019 में - 5 बार 
गुजरात टाइटंस 2022 में - 5 बार  

मैच की बात करें तो आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाते हुए गुजरात को 171 रन का लक्ष्य दिया है। इसके जवाब में उतरी गुजरात टीम ने रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल की बदौलत अच्छी शुरूआत की। वहीं तेवतिया और मिलर ने शानदार भागीदारी करते हुए 3 गेंदें रहते 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर टीम को 6 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News