IPL 2022: पंजाब किंग्स छोड़ने पर केएल राहुल का बड़ा बयान, यह मुश्किल फैसला था

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 04:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने सोमवार को कहा कि पंजाब किंग्स को छोड़ना एक कठिन फैसला था, लेकिन वह कुछ नया तलाशना चाहते थे। केएल राहुल ने मेगा नीलामी से पहले पंजाब किंग्स को छोड़ नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स में जाने का फैसला किया। 

केएल राहुल ने 2018 में पंजाब किंग्स में शामिल होने के बाद 2020 और 2021 में टीम का नेतृत्व किया था। राहुल को आरपी संजीव गोयनका समूह के स्वामित्व वाली नई फ्रेंचाइजी द्वारा 16 करोड़ रुपए में तैयार किया गया था और उन्हें आईपीएल 2022 के लिए कप्तान नियुक्त किया गया। राहुल ने पंजाब किंग्स के लिए पिछले 4 सत्रों में से प्रत्येक में 550 से अधिक रन बनाए थे, लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज अनिल कुंबले की फ्रेंचाइजी के लिए खिताब नहीं जीत सके। 

राहुल ने पंजाब किंग्स छोड़ने के फैसले पर कहा कि मैं उनके साथ चार साल से हूं और मैंने उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया है। बस यह देखना चाहता था कि मेरे लिए और क्या है और अगर मेरे लिए कोई नई यात्रा है। यह एक कठिन कॉल था। मुझे पंजाब से लम्बे समय से जुड़ा हुआ था। मैं देखना चाहता था कि क्या मैं कुछ और कर सकता हूं। 

इस बीच पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को नियुक्त किया जिन्हें उन्होंने आईपीएल 2022 के लिए कप्तान के रूप में बरकरार रखा। पहले शिखर धवन के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने की अटकलें थीं, लेकिन पीबीकेएस ने अपने विश्वसनीय सलामी बल्लेबाज को टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना। इससे पहले नीलामी के दौरान मुख्य कोच कुंबले ने स्वीकार किया था कि पीबीकेएस राहुल को बनाए रखने में रुचि रखता है, लेकिन उन्होंने आईपीएल 2021 सीजन के बाद फ्रैंचाइज़ी छोड़ने के उनके फैसले का सम्मान किया। 

कुंबले ने कहा कि हम उसे बनाए रखना चाहते थे, यही एक कारण है कि हमने उसे दो साल पहले कप्तान के रूप में चुना था। लेकिन उसने नीलामी में जाने का फैसला किया। हम उसका सम्मान करते हैं, हम उसके फैसले का सम्मान करते हैं। यह खिलाड़ी का विशेषाधिकार है। गौर हो कि लखनऊ सुपर जायंट्स अपने अभियान की शुरुआत हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से करेगा। 

Content Writer

Sanjeev