IPL 2022 : कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच आज, प्लेइंग-11 में इन्हें मिल सकती है जगह

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 10:58 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 में पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आमने-सामने होगी। अंक तालिका में 8वें स्थान बनी हैदराबाद दूसरे स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स को कड़ी टक्कर दे सकती है। दोनों टीमों के बीच अब तक 21 मैच हुए हैं जिसमें हैदराबाद ने 7 मुकाबले जीते हैं तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने 14 मुकाबले। कोलकाता भले ही फॉर्म में है लेकिन पिछले धमाकेदार जीत के कारण हैदराबाद का भरोसा भी सातवें आसमान पर है।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
कोलकाता नाइट राइडर्स : वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, रसिख डार, वरुण चक्रवर्ती

- कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला, जहां वे 44 रन से हार गए। उस खेल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने क्रमश: 54 रन और 30 रन बनाए।

कोलकाता के इन प्लेयरों पर रहेगी नजर


श्रेयस अय्यर : कोलकाता नाइट राइडर्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 123 रन बनाए हैं।

आंद्रे रसेल : कोलकाता नाइट राइडर्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 130 रन बनाए हैं और 3 विकेट लिए हैं।

पैट कमिंस : कोलकाता नाइट राइडर्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 60 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं।

वेंकटेश अय्यर : कोलकाता नाइट राइडर्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 97 रन बनाए हैं।

 

+ प्वाइंट
कोलकाता के पास तेज  गेंदबाजी विभाग में अनुभवी पैट कमिंस और उमेश यादव है जोकि लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कमिंस के बल्ले से भी निकल रहे हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर बढ़ी पारियां खेलने में सक्ष्म हैं। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर भी चौकाने का दम रखते हैं। 

- प्वाइंट
कोलकाता के लिए सबसे बढ़ी चिंता मध्यक्रम के बल्लेबाजों द्वारा रन न बनाना भी है। नितीश राणा, आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स अपने नाम के अनुरूप रन नहीं बना पाए हें। तेज गेंदबाजी में रसिख डार के पास अनुभव की कमी साफ झलक रही है। वेंकटेश को भी लगातार रन बनाने की जरूरत है।


मौसम और पिच 
मैच के दिन तापमान 64 प्रतिशत आद्र्रता और 14 किमी/घंटा हवा की गति के साथ 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। पिच की बात की जाए तो ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच आम तौर पर गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों की सहायता करती है। यहां ओस बढ़ी भूमिका निभाती है। छोटी बाउंड्री और एक तेज आउटफील्ड के कारण यहां भी बल्लेबाज रोमांचित कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें:-  गोल्फर Paige Spiranac ने फूलों से ढंकी अपनी बॉडी, INSTA पर शेयर की तस्वीर

Content Writer

Jasmeet