आईपीएल 2022 लीग चरण के मैच महाराष्ट्र में खेले जाने की संभावना, यहां होंगे प्लेऑफ मुकाबले

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 04:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण को महाराष्ट्र और अहमदाबाद में आयोजित करने की योजना बना रहा है। लीग चरण के मैच महाराष्ट्र में खेले जाएंगे, वहीं प्लेऑफ मैच अहमदाबाद में होंगे। 

कोविड-19 के डर के कारण आईपीएल 2020 का पूरा सत्र यूएई में खेला गया था जबकि आईपीएल 2021 का पहला सत्र भारत और दूसरा चरण खाड़ी देश में ले जाया गया क्योंकि महामारी के कारण माहौल बिगड़ गया था। अब कोविड-19 के खतरे के कारण आईपीएल का 15वां सीजन इस बार भारत में बिना भीड़ के आयोजित किया जाएगा। 

इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले हफ्ते पुष्टि की कि पर्व प्रतियोगिता मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगी और मई के अंत तक खेली जाएगी। सूत्र के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल बोर्ड महाराष्ट्र में लीग चरण और अहमदाबाद में प्लेऑफ के आयोजन पर विचार कर रहा है। 

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया कि बीसीसीआई ने फैसला किया कि आईपीएल 2022 भारत में गुरुवार (27 जनवरी) को अपने पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान आयोजित किया जाएगा। यदि देश में स्थिति बिगड़ती है तो टूर्नामेंट पिछले कुछ सत्रों की तरह संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। 

इस बीच मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के पास गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम कथित तौर पर चार स्थान हैं जहां प्रतियोगिता का लीग-चरण आयोजित किया जाएगा। प्लेऑफ के मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना है। 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई लीग-स्टेज खेलों में कोविड की स्थिति देखते हुए 25 प्रतिशत भीड़ को अनुमति दे सकता है। सूत्र ने आगे कहा, यदि उस समय के आसपास पॉजिटिव मामलों की संख्या अधिक नहीं होती है तो राज्य सरकार के अधिकारियों को इस साल के आईपीएल के लिए लगभग 25 प्रतिशत क्षमता की भीड़ की अनुमति देने की संभावना है। इस बीच आईपीएल 2022 एक भव्य आयोजन होगा जिसमें दो नए पक्ष सामने आएंगे। मेगा नीलामी 12-13 फरवरी को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News