IPL 2022 : मार्क वुड की जगह इस बांग्लादेशी खिलाड़ी को मिल सकती है लखनऊ टीम में जगह

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 02:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण के लिए मार्क वुड के प्रतिस्थापन के रूप में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को शामिल करने की संभावना है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को पिछले महीने मेगा नीलामी में 7.5 करोड़ में खरीदा गया था लेकिन कोहनी की चोट के कारण वह आगामी सत्र से बाहर हो गए हैं। 

लखनऊ की फ्रैंचाइजी अब वुड के प्रतिस्थापन के रूप में तस्कीन को टीम में लाना चाहती है। तस्कीन ने अभी तक अपना आईपीएल डेब्यू नहीं किया है। नई गेंद से उनकी क्षमता टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। हालांकि 27 साल के इस खिलाड़ी पर अपनी लाइन और लेंथ को लेकर गलत तरीके से काम करने का आरोप लगाया गया है। बहरहाल लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर तस्कीन को काफी ऊंचा मानते हैं क्योंकि वह उनकी सेवाओं को हासिल करना चाहते हैं। 

बांग्लादेश की वेबसाइट के अनुसार गौतम गंभीर ने रविवार शाम (20 मार्च) को ढाका बुलाया और प्रस्ताव रखा। मैं बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को टीम में चाहता हूं और वह पूरे सीजन के लिए है। अगर वह इस प्रस्ताव पर सहमत हो जाते हैं तो तस्कीन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो टेस्ट से पहले भारत के लिए रवाना होना होगा। 

तस्किन ने अब तक 33 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं। वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में बांग्लादेश टीम का हिस्सा हैं जो 23 मार्च को समाप्त होगी। वांडरर्स में दूसरे एकदिवसीय मैच के बाद उन्हें कथित तौर पर यह खबर मिली। उन्होंने टीम प्रबंधन और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के साथ प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए कुछ समय मांगा है। विशेष रूप से, तस्कीन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की टीम में चुना गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर वह सुपर जायंट्स की सेवा करने के लिए सहमत होते हैं, तो उन्हें टेस्ट सीरीज को मिस करना होगा। फ्रैंचाइजी क्रिकेट अब एक वास्तविकता है। आप चाहकर भी किसी को नहीं पकड़ सकते। बांग्लादेश टीम के एक सदस्य ने कलेर कंठ के हवाले से कहा कि बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन भी वास्तविकता को स्वीकार करने में उदार हैं, इसलिए टीम के एक प्रमुख सदस्य ने कहा कि तस्कीन को छुट्टी मिलने की अधिक संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News