आईपीएल 2022 मेगा नीलामी को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, जानें कब और कहां होगी ऑक्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 03:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण के लिए मेगा नीलामी का सभी प्रशंसकों द्वारा बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल फरवरी के पहले सप्ताह में 2022 में मेगा नीलामी आयोजित करने का निर्णय ले सकता है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल जीसी पहले ही सभी टीमों को ब्योरा दे चुकी है। हालांकि आईपीएल में सीवीसी स्पोर्ट्स एसोसिएशन पर अंतिम निर्णय के बारे में स्पष्टता की कमी ने बोर्ड को नीलामी प्रक्रिया में देरी करने के लिए प्रेरित किया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि नीलामी दो दिवसीय होगी ठीक उसी तरह जैसे पहले अन्य मेगा नीलामियों ने की थी। 

वास्तव में दो नई टीमों को शामिल करने के साथ 2022 मेगा नीलामी 2018 में हुई नीलामी से बड़ी होने जा रही है। बैंगलोर और हैदराबाद में स्क्रीनिंग प्रक्रिया तुलनात्मक रूप से बेहतर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेगा नीलामी-इवेंट इन दोनों शहरों में से किसी एक में होगा। इस प्रकार मेगा नीलामी फरवरी 2022 के पहले सप्ताह में कहीं भी हो सकती है। 

दो नई टीमों के इर्द-गिर्द घूमने वाले प्रचार के बावजूद अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी जिसे सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने 5625 करोड़ रुपए में खरीदा था, को अभी तक बीसीसीआई से आशय पत्र नहीं मिला है। दरअसल मामला भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के पास है। हालांकि उनकी तरफ से अभी कोई स्पष्ट फैसला नहीं आया है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने कंपनी की व्यावसायिक जड़ों को देखने के लिए एक समिति का गठन किया था जिसने स्पष्ट रूप से यूके में एक सट्टेबाजी फर्म में निवेश किया है। हालांकि गुजरात स्थित फ्रैंचाइजी ने इस मामले में कोई प्रगति नहीं दी है। वहीं ऐसा लगता है कि उन्हें इस महीने के अंत तक मंजूरी मिल जाएगी। 

संभावित रूप से आईपीएल 2022 अप्रैल में शुरू होने वाला है। हालांकि पिछले कुछ सीजन के विपरीत दो नई फ्रैंचाइजियों के जुड़ने के कारण यह संस्करण अधिक समय तक चलने वाला है। इससे पूर्व 2011 में एक सीजन में दस टीमों ने भाग लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News