आईपीएल 2022 मेगा नीलामी की तारीखों का ऐलान, अध्यक्ष बृजेश पटेल ने की पुष्टि

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 05:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की है कि आईपीएल मेगा नीलामी इस साल 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। साथ ही दो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ को मेगा नीलामी से पहले अपने खिलाड़ियों को साइन करने के लिए लगभग 2 सप्ताह का समय दिया जाएगा। इस संबंध में एक औपचारिक पत्र एक दो दिनों में दोनों फ्रेंचाइजी को भेज दिया जाएगा। 

पटेल ने आगे पुष्टि की कि विवो अब आईपीएल का शीर्षक प्रायोजक नहीं होगा और टाटा उनकी जगह लेगा। पटेल ने यह भी कहा कि आईपीएल संचालन परिषद ने वीवो के बाहर निकलने के अनुरोध को मंजूरी दे दी है। ब्रजेश पटेल ने कहा कि वीवो बाहर हो गया है और टाटा शीर्षक प्रायोजक होंगे। विवो से आईपीएल प्रायोजन सौदे से बाहर निकलने का अनुरोध किया गया था और जीसी ने इसे मंजूरी दे दी है। बीसीसीआई टाइटल राइट्स के लिए समान शुल्क जारी रखेगा। 

इसके अलावा अहमदाबाद फ्रैंचाइजी के सीवीसी कैपिटल के अधिग्रहण को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा अनुमोदित किया गया है और उसी के संबंध में बीसीसीआई द्वारा आशय पत्र जारी किया जाएगा। पटेल ने कहा, गवर्निंग काउंसिल ने अहमदाबाद टीम के सीवीसी अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है और हम आज (11 जनवरी) एलओआई जारी करेंगे। 

टाटा टूर्नामेंट के 15वें और 16वें संस्करण के लिए इंडियन टी20 लीग के टाइटल प्रायोजक होगा। इसके अलावा भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण बीसीसीआई एक ही राज्य महाराष्ट्र में पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करने पर विचार कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News