IPL 2022: बीमारी से उबरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, इस टीम के खिलाफ कर सकते हैं वापसी

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 05:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के टाइफाइड से उबरने के बाद अगले मैच के लिए उपलब्ध होने की संभावना है। शॉ को बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 9 मैचों में 259 रनों के साथ सीजन की शानदार शुरुआत की थी लेकिन अपनी बीमारी के कारण उन्हें आखिरी तीन मुकाबलों से बाहर होना पड़ा था। 

शॉ इस समय आईपीएल में सबसे विनाशकारी सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और वह पावरप्ले में शीर्ष क्रम पर कहर ढा सकते हैं। उन्होंने इस साल डेविड वार्नर के साथ साझेदारी करने के बाद से अपने खेल में व्यापक सुधार किया है और यह जोड़ी लगातार अच्छी ओपनिंग पार्टनरशिप भी कर रही है। एक सूत्र के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया, जब वे सोमवार शाम को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना अगला गेम खेलते हैं, तो शॉ के उपलब्ध होने की बहुत संभावना है। 

22 वर्षीय का अब तक के आईपीएल करियर में स्ट्राइक रेट 148.4 है, लेकिन अपने विस्फोटक स्ट्रोक खेलने के बावजूद नियमित रूप से भारतीय सीमित ओवरों की टीम के लिए खुद को मिक्स में नहीं पाया। शॉ में अतीत में कमजोरियां रही हैं और उनकी तकनीक के कारण उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया था। हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में शानदार प्रदर्शन के बाद पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने मजबूत वापसी की और तब से उनका परिवर्तन काफी प्रभावशाली रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल 12 मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसने अपने नेट रन रेट में भी सुधार किया है। हालांकि चौथे स्थान के लिए कई टीमें संघर्ष कर रही हैं और दिल्ली कैपिटल्स के लिए राह आसान नहीं होगी। 

Content Writer

Sanjeev