IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स का मैच आज, प्लेइंग-11 में इस खिलाड़ी की एंट्री संभव!

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 10:51 PM (IST)

खेल डैस्क : संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर से जीत के लिए गुजरात टाइटंस के सामने होगी। टीमों टीमों के बीच यह पहला मुकाबला होगा। राजस्थान की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। जोस बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन लगातार रन बना रहे हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल टीम को मजबूती दे रहे हैं। प्वाइंट टेबल में राजस्थान पहले नंबर पर है। वह चार में से तीन मुकाबले जीत चुका है। जबकि हार्दिक की कप्तानी में गुजरात भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। 

देखें राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11
जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रस्सी वैन डेर डूसन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, कुलदीप सेन, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल

मैच विवरण
राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस, मैच 24, आईपीएल 2022
स्थान : डॉ. डीवाई पाटिल स्पोट्र्स अकादमी, नवी मुंबई
दिन और समय : 14 अप्रैल, शाम 7:30 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग : टेलीविजन के लिए स्टार स्पोट्र्स नेटवर्क और लाइव स्ट्रीमिंग के लिए डिज्नी + हॉटस्टार ऐप।

+ प्वाइंट
देवदत्त पडिक्कल को पारी की शुरुआत करने भेजा गया था। उन्होंने 29 रन बनाए जिसमें चार चौके शामिल थे। हालांकि उन्होंने अच्छा स्कोर नहीं बनाया, लेकिन वह रॉयल्स के लिए लगातार अच्छी शुरुआत देने में सक्षम हैं। इस काम में सलामी जोड़ीदार जोस बटलर उन्हें सहयोग दे सकते हैं। इसी तरह युवजेंद्र चहल गेंद से प्रभावित कर रहे हैं। युजी ने पिछले मैच में 41 रन देकर 4 विकेट लिए थे। वह वर्तमान में 11 विकेट लेकर पर्पल कैप धारक है। सैमसन ने उनका वास्तव में अच्छा इस्तेमाल किया है। 

- प्वाइंट
राजस्थान के लिए मध्यक्रम में डेर दूसन ज्यादा रन नहीं बना पाए हैं। अश्विन को विकेट नहीं मिल पा रहे। रियान पराग को ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं ऐसे में उन्हें लय हासिल करने में समय लगेगा। प्रसिद्ध कृष्णा तेज गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन उन्हें बोल्ट की तरह विकेट नहीं मिल पा रहे।

पिच और वैदर रिपोर्ट
टॉस जीतने वाला कप्तान परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करने और रन चेज को आसान बनाने के लिए पहले गेंदबाजी की योजना पर कायम रहेगा। मैदान पर पिछले दो मैचों ने दिखाया है कि पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी है। मौसम साफ रहेगा। बाकी की संभावना नहीं है। हालांकि ओस मैच के नतीजे पर प्रभाव जरूर डाल सकती है। 

Content Writer

Jasmeet