IPL 2022 : इस टीम ने केएल राहुल को दिया 20 करोड़ का ऑफर, राशिद खान को 16 करोड़ की पेशकश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 01:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए आज शाम तक का समय है। आज शाम आईपीएल 2022 रिटेंशन इवेंट के दौरान आईपीएल टीमों को उन चार खिलाड़ियों के नाम बताने होंगे जिन्हें वह रिटेन और रिलीज करना चाहती हैं। आईपीएल रिटेंशन से पहले ये जानकारी सामने आई है कि नई लखनऊ स्थित टीम ने केएल राहुल को 20 करोड़ जबकि राशिद खान को 16 करोड़ की पेशकश की गई है। 

इस बार मैच का अधिकार (आरटीएम) कार्ड नहीं है, इसलिए फ्रेंचाइजी खिलाड़ी को एक बार रिलीज करने पर उसे रिटेन नहीं कर पाएगी। हालांकि किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अभी तक अपनी अंतिम सूची जारी नहीं की है, लेकिन कई रिपोर्टों ने पुष्टि की है कि केएल राहुल ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) से नाता तोड़ लिया है। उनके नीलामी में वापस जाने की संभावना कम है क्योंकि आईपीएल की दो नई टीमें उनकी सेवाएं लेने का लक्ष्य रखेंगी। नियमों के अनुसार दो नई फ्रेंचाइजियां मेगा नीलामी से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति होगी। 

रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने की अंतिम तिथि से पहले एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल के लखनऊ स्थित टीम में जाने की संभावना बहुत अधिक है। एक रिोपर्ट में कहा गया है कि लखनऊ की टीम ने राहुल को 20 करोड़ रुपए से अधिक की पेशकश की है। भारत के टी20 इंटरनेशनल उप-कप्तान को पंजाब किंग्स में 11 करोड़ रुपए वेतन था। उन्हें कथित तौर पर 9 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी की पेशकश की गई है। राहुल अधिकतम 16 करोड़ रुपए कमा सकते हैं। राहुल 2018 के बाद से आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं और पिछले 4 सत्रों में क्रमशः 659, 593, 670 और 626 रन बनाए हैं। 

आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ की आईपीएल टीम को 7090 करोड़ रुपए में बड़ी रकम में खरीदा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेंचाइजी ने राशिद खान को 16 करोड़ रुपए की पेशकश की है। सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर को 2018 में RTM कार्ड के माध्यम से फ्रैंचाइज़ी ने 9 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। वह सनराजर्स की दूसरी पसंद हो सकता है और अधिकतम 12 करोड़ रुपए कमा सकता है। राहुल पीबीकेएस से आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं जबकि सनराइजर्स में राशिद के भविष्य पर अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News