IPL 2023 : वन मैच वंडर रह गए बने Harry Brook, इस खिलाड़ी से भी हैदराबाद परेशान

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 06:42 PM (IST)

खेल डैस्क: हैरी ब्रूक ने जब कोलकाता के खिलाफ जब शतक लगाया था तो मैच के दौरान उनकी दर्शकों को लताड़ने की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। ब्रूक्स ने कहा था कि जो लोग मुझे खराब परफार्मेंस के कारण ट्रोल कर रहे थे आज वह तालियां बजा रहे हैं। ब्रूक के उन शब्दों के 15 दिनों बाद ही स्थिति फिर ऐसी हो गई है कि क्रिकेट फैंस ब्रूक को कोसते हुए नजर आ रहे हैं।

शतक लगाने के बाद से ब्रूक 5 मैचों में 34 रन ही बना पाए हैं। जिस कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 55 गेंदों में शतक लगाया था, उसी के खिलाफ वह लीग के दूसरे मैच में शून्य पर आऊट हो गए। यही नहीं, दिल्ली के खिलाफ खेले गए पिछले ही मुकाबले में भी वह 0 पर आऊट हुए थे। अगर सीजन में उनकी ओवरऑल परफार्मेंस देखी जाए तो हैदराबाद द्वारा 13.25 करोड़ में खरीदे गए ब्रूक्स 9 मैचों में 163 रन ही बना पाए हैं। यानी ब्रूक को वन मैच वंडर का खिताब दिया जाता तो कोई अत्कथनी नहीं होगी।

 


इसी तरह मयंक भी हैदराबाद प्रबंधन को निराश करते दिख रहे हैं। मयंक अग्रवाल ने बीती मार्च में ही रणजी ट्रॉफी के दौरान सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 249 रन बनाकर आई.पी.एल. के लिए दावेदारी ठोकी थी। पंजाब किंग्स से रुखस्त होने के बाद हैदराबाद ने 8.25 करोड़ की बोली लगाकर मयंक को सिर आंखों पर बिठाया था। लेकिन मयंक ने अपनी हालिया परफार्मेंस से टीम मैनेजमैंट को निराश किया है। वह ओपनिंग करते हुए 9 मैचों में 142 रन ही बना पाए हैं जोकि औसत प्रदर्शन है।

बता दें कि हैदराबाद ने अब तक सीजन में नौ मुकाबले खेले हैं जिसमें तीन में उन्हें जीत तो 6 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। हैदराबाद को इस सीजन ऐडन माक्ररम लीड कर रहे हैं लेकिन उनकी कप्तानी में हैदराबाद जीत की दहलीज तक नहीं पहुंच पाई है। हैदराबाद अब तक पंजाब, कोलकाता और दिल्ली से ही जीत पाई है। उनके लिए प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग न के बराबर हैं।

Content Writer

Jasmeet