IPL 2023 DC vs CSK : मैं गेंदबाजों को कहता हूं हर गेंद पर विकेट न तलाशें : धोनी

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 01:00 AM (IST)

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरकार चेपॉक के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स पर 27 रन से जीत हासिल कर ली। बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी 9 गेंदों पर 20 रन का योगदान दिया था। यही स्कोर अंत में बड़ा फर्क पैदा कर गया।

 

मैच जीतने के बाद धोनी ने कहा कि पिच की बात की जाए तो यह दूसरे हाफ में काफी बदल गई थी। हम जानते थे कि हमारे स्पिनर अन्य गेंदबाजों की तुलना में काफी अधिक सीम का इस्तेमाल करते हैं। हमने सोचा था कि पिच धीमी हो जाएगी। यह हुई और इसका हमें फायदा हुआ। धोनी बोले- हमें नहीं पता कि इस पिच पर अच्छा स्कोर क्या होता है। इसलिए मैं चाहता था कि गेंदबाज अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदें फेंके और हर गेंद पर विकेट की तलाश न करें। 

इस पिच पर 166-170 का सकोर अच्छा रहता है। लेकिन हमें अभी बल्लेबाजी इकाई के तौर पर सुधार करने की जरूरत है। अच्छी बात यह है कि मोईन और जड्डू को बल्लेबाजी का मौका मिला। जैसे-जैसे हम टूर्नामेंट के अंतिम चरण के करीब आ रहे हैं, यह महत्वपूर्ण है कि हर किसी के पास मौका हो। हमें अपनी बल्लेबाजी से खुश रहने की जरूरत है। मिच (सैंटनर) अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। 

 

वह (गायकवाड़) भी वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, वह स्कोर बनाने में काफी सहज है। ऐसे लोग कम ही मिलते हैं जो अनुकूलन के लिए तैयार रहते हैं। जो लोग खेल को समझते हैं, इस जैसे खिलाडिय़ों के अपने साथ रखते हैं। मेरा काम यही है, मैंने उनसे कहा है कि मुझे यही करना है, मुझे बहुत दौड़ाओ मत और यह काम कर रहा है। 

 


प्वाइंट टेबल में अब चेन्नई सुपर किंग्स 12 मैचों में 7 जीत के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। उनके 15 प्वाइंट हो गए हैं जो उन्हें प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए काफी नजर आ रहे हैं। चेन्नई को सिर्फ मुंबई, लाखनऊ, राजस्थान टक्कर देती नजर आ रही है लेकिन अगर चेन्नई ने आगामी दोनों मैच नहीं गंवाए तो वह आसानी से प्लेऑफ में एंट्री ले लेंगे। 

Content Writer

Jasmeet