IPL 2023 का सबसे तेज अर्धशतक लगाकर बोले रहाणे, इस मैदान पर एक टेस्ट खेलना चाहता हूं

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2023 - 11:49 AM (IST)

मुंबई : भारतीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे ने कभी हार नहीं मानी और वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक जड़कर क्रिकेट जगत को हैरान करने वाला यह बल्लेबाज अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेलने को तरस रहा है। सीएसके के लिए पदार्पण करते हुए रहाणे ने केवल 27 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान सिर्फ 19 गेंद पर सत्र का सबसे तेज अर्धशतक बनाया। 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 158 रन का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स ने 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज की। रहाणे ने कहा, ‘मैं हमेशा वानखेड़े में खेलने का लुत्फ उठाता हूं। मैंने यहां कभी टेस्ट नहीं खेला है। मैं यहां एक टेस्ट खेलना चाहता हूं।' रहाणे को शुरुआती एकादश में नहीं खेलना था लेकिन मोईन अली के चोटिल होने के कारण उन्हें मौका मिला। उन्होंने कहा, ‘अब भी काफी लंबा सफर बाकी है। आज शुरुआती एकादश में अपनी जगह को लेकर मैं सुनिश्चित नहीं था। मुझे टॉस से ठीक पहले पता चला, मेरे लिए यह एक समय में एक मैच खेलने और उस लम्हें में रहने के बारे में है।' 

रहाणे ने कहा, ‘कुछ भी हो सकता है। आज मैं अपने खेल को लेकर सुनिश्चित नहीं था। मैं कभी हार नहीं मानूंगा। यह आनंद और जुनून के साथ खेलने के बारे में है।' जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद रहाणे को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। चेतेश्वर पुजारा बाद में टीम में वापसी करने में सक्षम रहे लेकिन रहाणे ऐसा नहीं कर सके। 

Content Writer

Sanjeev