IPL 2023 : ईशांत के शिकार हुए शिखर धवन, IPL में रिकॉर्ड इतनी बार हो चुके ''0'' पर आऊट

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 12:22 AM (IST)

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन प्लेऑफ की दौड़ में दिल्ली के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में गोल्डन डक हो गए। दिल्ली ने पहले खेलते हुए पंजाब को 200 से ज्यादा रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन धवन ईशांत शर्मा की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमाकर पवेलियल लौट गए। यह आई.पी.एल. में बतौर ओपनर उनका 10वां डक  था। उनसे आगे पृथ्वी शॉ हैं जोकि अपने छोटे से करियर में ही 11 बार डक पर आऊट हो चुके हैं। गौतम गंभीर और अजिंक्य रहाणे के साथ बतौर ओपनर 10-10 बार ऐसा हो चुका है। वॉर्नर के नाम पर 9 डक दर्ज हैं। धवन का ईशांत शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। दिल्ली के मैदान पर भी वह ईशांत की गेंद का शिकार हुए थे, आज उन्होंने गोल्डन डक बना दिया। 

IPL 2023, Shikhar Dhawan, Punjab Kings vs Delhi Capitals, PBKS vs DC, cricket, IPL news, आईपीएल 2023, शिखर धवन, पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल, पीबीकेएस बनाम डीसी, क्रिकेट, आईपीएल समाचार

मैच में धवन ने पकड़ी शानदार कैच, देखें वीडियो-

 

मैच की बात करें तो लियाम लिविंगस्टोन की शानदार पारी के बावजूद धर्मशाला के मैदान पर पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 15 रन से हार झेलनी पड़ी। दिल्ली ने पहले खेलते हुए डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और रिले रौसोव की पारियों की बदौलत 213 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पंजाब की ओर से केवल लिविंगस्टोन और अर्थव तायड़े का ही बल्ला चला। आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 33 रन बनाने थे, लिविंगस्टोन ने कुछ बड़े शॉट भी लगाए लेकिन पंजाब लक्ष्य तक पहुंच नहीं पाई।

IPL 2023, Shikhar Dhawan, Punjab Kings vs Delhi Capitals, PBKS vs DC, cricket, IPL news, आईपीएल 2023, शिखर धवन, पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल, पीबीकेएस बनाम डीसी, क्रिकेट, आईपीएल समाचार

धवन ने मैच खत्म होने पर कहा- यहां हारना निराशाजनक रहा। हमने वास्तव में पहले छह ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की। जिस तरह गेंद स्विंग हो रही थी, हमें कुछ विकेट लेने चाहिए थे। यह काफी करीबी खेल था। मैच में आई उस नो बॉल ने कुछ उम्मीदें जगाई थीं लेकिन शानदार पारी खेलने वाले लिवी (लिविंगस्टोन) दुर्भाग्य से वहां पहुंचा नहीं पाए। आखिरी ओवर स्पिनर से करवाने का मेरा फैसला भी उलटा पड़ा गया। वहीं से मैच निकल गया। हमने 18 से 20 रन ज्यादा दिए। इस तरह के विकेट पर सही एरिया में गेंदबाजी करनी जरूरी होती है।


ओवरऑल दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं धवन
शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। वह 216 मैचों में 6600 स्कोर बना चुके हैं जिसमें दो शतक और 50 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर विराट कोहली हैं जोकि 235 मैचों में 7062 रन बना चुके हैं। तीसरे नंबर पर 175 मैचों में 6311 रन के साथ डेविड वार्नर तो चौथे पर 240 मैचों में 6136 रन के साथ रोहित शर्मा बने हुए हैं। पांचवें नंबर पर सुरेश रैना है जोकि 205 मुकाबलों में 5528 रन बना चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News