IPL 2023 : करारी हार के बाद बोले Sanju Samson- हमें दोबारा अपनी टू-डू सूची उठानी पड़ेगी

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 11:41 PM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स ने आखिरकार गुजरात टाइटंस से नौ विकेट से मात हासिल की। यह पिछले पांच मुकाबलों में राजस्थान की चौथी हार है। टीम की परफार्मेंस से कप्तान संजू सैमसन भी बेहद निराश है। उन्होंने मैच के बाद कहा कि अब हमें दोबारा अपनी टू-डू सूची उठानी होगी। राजस्थान के लिए इस सीजन में दिन ब दिन अश्विन, रियान पराग और ध्रुव जुआल की खराब फॉर्म भी चर्चा का विषय बनी हुई है। 

 

बहरहाल, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हमारे पास बहुत कठिन रात थी, शुरुआत करने के लिए वास्तव में अच्छा पावरप्ले नहीं था और स्पिनरों के खिलाफ हमने संघर्ष किया। उनके गेंदबाज अच्छी लाइन और लैंथ से गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लिए। जब ऐसा होता है तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर पाते। हमें अपनी टू-डू सूची उठानी होगी और देखना होगा कि क्या हम वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं या नहीं। 

बता दें कि राजस्थान ने सवाईं मान सिंह स्टेडियम में अब तक चार करारी हार हासिल की हैं। राजस्थान इस दौरान पर तीन बार नौ विकेट से मात खा चुका है। जबकि 2012 सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस ने यहां इसी मैदान पर राजस्थान को 10 विकेट से पटखनी दे दी थी। राजस्थान अब सीजन में विकेटों और गेंदों के मद्देनजर सबसे करारी हार झेल चुका है। 

 

हालांकि प्वाइंट टेबल की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स अभी भी 10 मैचों में 5 जीत और पांच हार के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है। राजस्थान के लिए चिंता की बात उनके मुख्य बल्लेबाज जोस बटलर का खराब खेलना भी है। बटलर पहले 4 मैचों में 204 रन बना चुके थे। उनकी औसत 51 तो स्ट्राइकरेट 170 थी लेकिन पिछले 6 मैच में वह 93 रन ही बना पाए हैं। राजस्थान को अब प्लेऑफ में जाने के लिए अगले चार में से तीन मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटन्स : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

Content Writer

Jasmeet