IPL 2023 : केकेआर को लगा एक और झटका, अय्यर-फर्ग्यूसन के बाद अब यह खिलाड़ी चोटिल

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 03:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को एक और झटका लगा है क्योंकि रिपोर्ट्स से पता चला है कि बल्लेबाज नीतीश राणा को गुरुवार 23 मार्च ईडन गार्डन्स में अभ्यास सत्र के दौरान टखने में चोट लग गई है। केकेआर एक अप्रैल को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में अपने आईपीएल 2023 अभियान की शुरूआत पंजाब किंग्स से मुकाबले से करेंगे। 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीजन से पहले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद केकेआर कैंप में यह तीसरी बड़ी चोट है। फर्ग्यूसन वर्तमान में हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और आईपीएल के पहले सप्ताह के लिए बाहर होने की संभावना है। वहीं दूसरी और अय्यर पीठ के निचले हिस्से में बार-बार होने वाली इंजरी के कारण टूर्नामेंट के पहले भाग में नहीं खेल पाएंगे। 

चोटिल होने से पहले राणा पहले ही दो अलग-अलग नेट में बल्लेबाजी कर चुके थे और केकेआर के स्पिनरों और नेट गेंदबाजों का सामना कर चुके थे। बल्लेबाजी करते समय एक गेंद उनके बाएं टखने पर लगी जिससे उन्हें अभ्यास बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि एक न्यूज रिपोर्ट में कहा है कि यह कुछ भी बड़ा नहीं था। 

जानकारी के मुताबिक टखने के उपचार के दौरान जूते और मोजे निकालने के बाद बल्लेबाज दर्द से कराह उठा। 29 वर्षीय कुछ देर तक पिच पर लेटा रहा और फिर उठकर मैदान के दूसरी ओर चला गया। विशेष रूप से वह दिन के प्रशिक्षण के अंत तक अपने सभी साथियों के साथ मैदान पर रहे।  

नितीश राणा आगामी आईपीएल में वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के साथ नजर आएंगे। दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम के लिए यह एक बड़ा झटका होगा अगर उसके बल्लेबाज की चोट और बिगड़ती है क्योंकि उसके बल्लेबाजी क्रम को और झटका लगेगा। हालांकि राणा की चोट के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है क्योंकि उनके जल्दी ठीक होने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News