IPL 2023 : छा गए अर्शदीप सिंह, सोशल मीडिया पर जमकर हुई तारीफ, आए जबरदस्त रिएक्शन

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 01:33 AM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के 31वें मैच पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का जलवा देखने को मिला। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 रनों से जीत दिलाने में उन्होंने आखिरी ओवर में बड़ी भूमिका निभाई। मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, लेकिन उन्होंने सिर्फ 2 रन देकर दो विकेट अपने नाम करते हुए पंजाब को जीत दिला दी। 

अर्शदीप की अब सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा हो रही है। दरअसल, उन्होंने ना सिर्फ जीत दिलाई बल्कि आखिरी ओवर में जो दो विकेट लिए वो चर्चा का विषय बन गए। अर्शदीप ने दो बल्लेबाजों को बोल्ड मारा। खास बात यह रही कि उन्होंने मिड विकेट तो ना सिर्फ उड़ाया बल्कि तोड़ भी दिया। पहले उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर तिलक वर्मा (3) को आउट किया। गेंद सीधी मिड विकेट पर लगी, जिससे विकेट बीच से टूट गई। फिर अगली ही गेंद पर अर्शदीप ने ठीक इसी अंदाज में नेहाल वधेरा (0) का विकेट लिया। 

मैच ती बात करें तो पंजाब ने आठ विकेट पर 214 रन बनाने के बाद मुंबई को 6 विकेट पर 201 रन पर रोक दिया। पंजाब के लिए बल्लेबाजी में कुरेन ने 29 गेंद में 55 रन की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए जबकि भाटिया ने 28 गेंद में 41 रन की पारी के दौरान चार चौके और दो छक्के मारे। जितेश शर्मा ने सात गेंद में चार छक्के जड़ 25 रन बनाये जिससे पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 96 रन बटोरे। मुंबई इंडियंस के लिए पीयूष चावला सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये। जेसन बेहरनडोर्फ, कैमरून ग्रीन, जोफ्रा आर्चर और अर्जुन तेंदुलकर को भी एक-एक सफलता मिली लेकिन ये सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। इस जीत के साथ पंजाब  किंग्स अब अंक तालिका में 7 मैचों में 4 जीत के साथ 5वें स्थान पर आ गई हैं। वहीं मुंबई को 6 मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News