IPL 2023 : भुवी ने 24वीं बार पहले ओवर में निकाला विकेट, सीजन में ले चुके हैं इतने विकेट

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 11:40 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में विकेट लेने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रख लिया। हैदराबाद के गेंदबाज ने दिल्ली के खिलाफ पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर को शून्य पर पवेलियन चलता कर दिया था। भुवी 24 बार आई.पी.एल. की पहली ही ओवर में विकेट ले चुके हैं। ट्रेंट बोल्ट (21 बार) इस लिस्ट में दूसरे तो प्रवीण कुमार (15 बार) तीसरे स्थान पर हैं। संदीप शर्मा 13 बार तो जहीर खान 12 बार ऐसा कर चुके हैं।


सीजन में भुवनेश्वर
0/36 बनाम राजस्थान 
1/19 बनाम लखनऊ
1/33 बनाम पंजाब
1/29 बनाम कोलकाता
1/31 बनाम मुंबई
0/10 बनाम चेन्नई
2/11 बनाम दिल्ली
1/45 बनाम दिल्ली

मैच की बात की जाए तो हैदराबाद ने पहले खेलते हुए छह विकेट खोकर 197 रन बनाए थे। ओपनर अभिषेक शर्म ने 36 गेंदों में 67 तो हेनरिक क्लासेन ने 27 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से 53 रनों का योगदान दिया। अब्दुल समंद ने भी 28 रन बनाए थे। दिल्ली के मिचेल मार्श 27 रन देकर चार विकेट निकालने में सफल रहे थे। 

जवाब में खेलने उतरी दिल्ली कैपिटलस छह विकेट पर 188 रन ही बना पाई। दिल्ली की शुरूआत खराब रही थी। वॉर्नर 0 पर ही आऊट हो गए थे। इसके बाद फिलिप सॉल्ट ने 35 गेंदों में 59 तो मिचेल मार्श ने 39 गेंदों में छह छक्कों की मदद से 63 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूती दी। मध्यक्रम विफल हो जाने के बाद अक्षर पटेल 29 रन की पारी खेलने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

मार्श ने शानदार गेदबाजी की : वॉर्नर
दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि हम गेंद से थोड़े परेशान थे, लेकिन मुझे लगता है कि मिच मार्श ने शानदार गेंदबाजी की। 9 रन से मैच गंवाना निराशाजनक है। मुझे नहीं लगता कि पिच बहुत धीमी हुई, उन्होंने रफ्तार पकड़ी। जब आप बीच में विकेट गंवाते हैं तो यह काफी मुश्किल हो जाता है। 

खिलाडिय़ों ने चरित्र दिखाया : मार्कराम
जीत हासिल कर हैदराबाद के कप्तान ऐडन मार्कराम बोले- हमारी टीम का प्रयास शानदार रहा। यह देखकर अच्छा लगा कि खिलाडिय़ों ने अच्छा चरित्र दिखाया। क्लासी शानदार फॉर्म में हैं और अभिषेक ने शुरुआत में ही कड़ी मेहनत की। गेंद थोड़ी रुक रही थी और गेंदबाजों ने लय दिखाई और विकेट लिए।
 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद : हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, अकील होसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार

Content Writer

Jasmeet