DC vs SRH : आखिरी ओवर में चूक गया हैदराबाद, ये रहे हार के 3 कारण

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 11:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी ओवर में 7 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। यह दिल्ली की 7 मैचों में दूसरी जीत रही तो वहीं हैदराबाद को इतने ही मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद को अपने ही घरेलू मैदान राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हार नसीब हुई। वो आखिरी ओवर में 13 रन बनाने से चूक गए। आइए एक नजर डालें हैदराबाद की हार के 3 मुख्य कारणों पर-

हैदराबाद ने 3 गलतियों से गंवाया मैच-

- इस सीजन में शतक लगा चुके हैरी ब्रूक अच्छी शुरूआत दिलाने में विफल रहे। वह 14 गेंदों में 7 रन बना सके। उनका शिकार छठे ओवर की पहली गेंद पर तेज गेंदबाज एरिक नोर्टजे ने किया।  

- कप्तान एडन मार्कराम 3 रन पर अक्षर पटेल की गेंद पर बोल्ड हुए। इस सीजन में वह सिर्फ 1 बार ही अर्धशतकीय पारी खेल सके, जो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आई थी। मार्कराम का लय में ना आना टीम को नुकसान पहुंचा गया। टारगेट कम था, लेकिन मार्कराम को जब टीम को संभालने की जरूरत थी तो वह 15वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर पटेल के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए।

- हैदराबाद की हार का तीसरा कारण रहा मध्यक्रम का पूरी तरह से फ्लॉप रहना। राहुल त्रिपाठी (15), अभिषेक शर्मा(5) सस्ते में निपटे। इनके पवेलियन जाने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दवाब आया, लेकिन वह अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने नौ विकेट पर 144 रन बनाने के बाद सनराइजर्स को छह विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। सनराइजर्स के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये। दिल्ली के लिए एनरिच नोर्किया और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए। 

News Editor

Rahul Singh