IPL 2023: प्लेऑफ में पहुंची चार टीमें, जानिए कब-कहां खेले जाएंगे मैच

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 11:54 AM (IST)

स्पोर्टस डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 16वां सीज़न अब अंतिम चरण पर है। आपको बता दें कि आईपीएल का लीग स्टेज खत्म हो गया हैं और 23 मई से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। लीग स्टेज खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

कौन किस से भिड़ेगा 

आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम(चेन्नई) में खेला जाएगा। जो इस मुकाबले को जीतेगा, वो फाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा।

इसके बाद 24 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स(LSG) और मुंबई इंडियंस(MI) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी। वहीं जीती टीम पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी। इसके बाद 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला क्वालीफायर हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेंगी।

For one last time this season 🙌

Here’s how the Points Table stands after 7️⃣0️⃣ matches of #TATAIPL 2023

Did your favourite team qualify for the playoffs? 🤔 pic.twitter.com/972M99Mxts

— IndianPremierLeague (@IPL) May 21, 2023 style="text-align: justify;">

फाइनल मैच

28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले क्वालीफायर में जीती टीम और दूसरे क्वालीफायर की जीती हुई टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

News Editor

Rahul Singh