IPL 2023 : जब CSK ने स्टोक्स को खरीदा तो मुझे हैरानी हुई, पता नहीं वह कैसा परफॉर्म करेंगे ; आकाश चोपड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 06:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 सीजन का आगाज 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइट्ंस (जीटी) के मैच से होगा। चार बार की चैंपियन सीएसके से इस सीजन में प्रशंसकों को काफी उम्मीदें होंगी। टीम ने इस सीजन के ऑक्शन में अजिंक्य रहाणे, काइल जैमिसन और बेन स्टोक्स जैसे बड़े नामों को टीम में शामिल किया है। इनमें सबसे बड़ा नाम बेन स्टोक्स का है, जिन्हें टीम ने ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया। सीएसके ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और ऑलराउंडर स्टोक्स के अनुभव और गेम बनाने की क्षमता को देखते हुए उनके नाम पर इतनी बड़ी बोली लगाई थी। स्टोक्स को यहां सभी क्रिकेट फैंस टीम का अहम चेहरा मान रहे हैं, वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि उन्हें हैरानी हुई थी जब सीएसके ने स्टोक्स को खरीदा था।

आकाश ने कहा, "जब उन्होंने (सीएसके) ने बेन स्टोक्स को खरीद तो मुझे आश्चर्य हुआ, क्योंकि मुझे नहीं पता कि वह चेन्नई की परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन करेंगे। वह ऐसे व्यक्ति है जो अपने शॉट्स खेलने से पहले थोड़ा समय लेना पसंद करते हैं और बल्लेबाजी करना भी पसंद करते हैं तो सीएसके में क्या यह रुतुराज होंगे जो मैदान में उतरेंगे और बड़े शॉट्स खेलेंगे? यह देखना दिलचस्प होगा।”

चोपड़ा ने चेपॉक स्टेडियम के महत्व पर प्रकाश डाला, उन्होंने इस मैदान को एक किला कहा और कहा कि अगर सीएसके अपने घरेलू मैच जीत सकती है, तो उन्हें प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए सिर्फ दो या तीन मैचों की आवश्यकता होगी। सीएसके चार साल के अंतराल के बाद चेपॉक स्टेडियम में वापसी करेगी और आयोजन स्थल पर सात मैच खेलेगी। आकाश ने कहा, “चेपॉक एक ऐसा किला बन गया है जिसे बहुत से लोग नहीं तोड़ पाए हैं। उन सात मैचों में से, अगर वे चार से पांच जीतते हैं, तो उन्हें शेष खेलों में से केवल दो से तीन जीत की आवश्यकता होगी, इसलिए यह उनके लिए बहुत बड़ा लाभ है।”

उन्होंने कहा कि सीएसके ने अपनी टीम को अनुभवी खिलाड़ियों से भर दिया है, यह अनुभव उनकी सबसे बड़ी ताकत है और वे जानते हैं कि खेल में दबाव की स्थिति को कैसे संभालना है। आकाश ने कहा, "उन्होंने अपनी टीम को बहुआयामी खिलाड़ियों से भर दिया है और दीपक चाहर की वापसी से भी उन्हें मजबूती मिलेगी। अनुभव इस टीम की सबसे बड़ी ताकत है। अगर आप टीम को देखें, तो लाइन-अप में अनुभव से भरे खिलाड़ी हैं। जानते हैं कि दबाव को कैसे संभालना है और अनुभव उन्हें लीग मैचों के दौरान यह भी सिखाता है कि मैच बड़े अंतर से नहीं हारना चाहिए क्योंकि नेट रन रेट हमेशा एक कारक होगा।"

Content Editor

Ramandeep Singh