IPL 2023 : मुंबई इंडियंस का अहम खिलाड़ी हुआ बाहर, बिका था 8 करोड़ में

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 12:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। स्टार इंग्लिश स्पीडस्टर पूरे टूर्नामेंट में फिटनेस के मुद्दों से जूझ रहा था और मुंबई के दस मैचों में से पांच में भी चूक गया था। आर्चर को 8 करोड़ में मुंबई ने खरीदा था। क्रिस जॉर्डन को आर्चर की जगह शामिल किया गया है।

मुंबई इंडियंस ने आर्चर के जाने की पुष्टि की है और कहा है कि तेज गेंदबाज की रिकवरी पर इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) नजर रखेगा। आर्चर चोट के कारण पिछले दो वर्षों में इंग्लैंड के लिए काफी मैच नहीं खेल पाए और आखिरी टेस्ट क्रिकेट फरवरी 2021 में खेला था। इंग्लैंड भी 1 जून से लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलने जा रहा है, लेकिन आर्चर की वापसी बहुत जल्दी होना मुश्किल लग रहा है।

आर्चर ने आईपीएल 2023 में 9.50 की खराब इकॉनमी रेट से पांच पारियों में केवल दो विकेट लिए। उनकी अंतिम उपस्थिति 6 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आई जहां वह 139 रनों का बचाव करते हुए कोई भी विकेट हासिल करने में असफल रहे थे।

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2023 अभियान स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह और झे रिचर्डसन के साथ शुरू हुआ, जो पूरे टूर्नामेंट में चोटों के कारण गायब थे। प्रशंसक आर्चर से बड़े प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे लेकिन दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज फॉर्म में आने में नाकाम रहा। कैमरन ग्रीन, रिले मेरेडिथ, डुआन जानसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ भी निरंतरता के लिए संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि मुंबई इंडियंस 53 लीग मैच के बाद दस मैचों में सिर्फ पांच जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

मुंबई इंडियंस टीम: 
रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, नेहल वढेरा, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, देवलद ब्रेविस, राघव गोयल, विष्णु विनोद, रिले मेरेडिथ, शम्स मुलानी, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, ऋतिक शौकीन, डुआन जानसेन, संदीप वारियर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, क्रिस जॉर्डन

News Editor

Rahul Singh