IPL 2023 : मिल गया पंत का रिप्लेसमेंट, दिल्ली कैपिटल्स ने इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को दिया मौका

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 05:02 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट के रूप में बंगाल के विकेटकीपर-बल्लेबाज अभिषेक पोरेल के नाम पर भरोसा जताया है। 20 साल के पोरेल ने अब तक अपने करियर में 16 प्रथम श्रेणी, 3 लिस्ट ए और 3 टी20 मैच खेले हैं। उनके नाम पर 30.21 की औसत से 695 रन हैं और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 58 कैच और 8 स्टंपिंग किए हैं। पोरेल ने इस साल की शुरुआत में रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल में भी अर्धशतक जड़ा था।

पंत की अनुपस्थिति में, दिल्ली कैपिटल्स ने लीग के इस सत्र के लिए डेविड वार्नर को अपना कप्तान बनाया। इस बीच, ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। फ्रेंचाइजी ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक के रूप में भी घोषित किया। गांगुली इससे पहले भी 2019 सीजन के दौरान मेंटर की भूमिका में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी।

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स टीम इस प्रकार है

खरीदे गए खिलाड़ी: इशांत शर्मा (50 लाख रुपये), फिल सॉल्ट (2 करोड़ रुपये), मुकेश कुमार (5.5 करोड़ रुपये), मनीष पांडे (2.4 करोड़ रुपये), रिले रोसौव ( 4.60 करोड़ रुपये)

रिटेन किए गए खिलाड़ी - ऋषभ पंत , डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नार्जे, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी , मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल 

Content Editor

Ramandeep Singh