IPL 2023 : कोलकाता से शर्मनाक हार के बाद Shikhar Dhawan ने गिनाईं गलतियां

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 12:25 AM (IST)

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स ने आखिरकार कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स से महत्वपूर्ण मुकाबला गंवा लिया। पंजाब ने पहले खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता को आंद्रे रसेल का भरपूर सहयोग मिला जिन्होंने 19वें ओवर में सैम कुरैन को लगातार 3 छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच की दहलीज तक पहुंचा दिया। यह पंजाब की कोलकाता के खिलाफ 21वीं हार है। ईडन गार्डन में हारने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन भी निराश दिखे।

धवन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार के कारणों पर चर्चा करते हुए कहा कि आज मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा। यह बल्लेबाजी के लिए आसान ट्रैक नहीं था। हम बोल सकते हैं कि वह (कोलकाता) अंत में अच्छा खेले। अर्शदीप का यह एक शानदार प्रयास था। उन्होंने पिछले मैच से वापसी की। सारा श्रेय उन्हें जाता है कि वह खेल को आखिरी गेंद तक ले गए। मुझे लगता है कि हमारे पास अच्छा ऑफ स्पिनर नहीं है, यही वह जगह है जहां हम बाएं हाथ के बल्लेबाजों के आने पर कुछ रन लुटा रहे हैं। यह विकेट टर्न भी दे रहा था, वहीं हमने हिट लिया।

 

मैच के आंकड़े
6 बार सीजन में आखिर गेंद पर आया नतीजा, 2012 में 7 बार ऐसा हुआ।
200 की स्ट्राइक रेट है आंद्रे रसेल की पंजाब के खिलाफ (सबसे ज्यादा)
21 जीत कोलकाता हासिल कर चुका पंजाब पर (सबसे ज्यादा 23 मुंबई बनाम कोलकाता)

 


बता दें कि पंजाब किंग्स के लिए अब प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। पंजाब ने 11 में से 5 मुकाबले जीते हैं जबकि 6 मुकाबले गंवा दिए हैं। वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर आ गया है। आगे बढऩे के लिए उन्हें अगले तीनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। इसके अलावा उम्मीद करनी होगी कि बेंगलुरु और कोलकाता कम से कम एक-एक मुकाबला गंवाए। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
कोलकाता नाइट राइडर्स :
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती

पंजाब किंग्स : प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कुरेन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

Content Writer

Jasmeet