IPL 2023 : प्वाइंट टेबल में फेरबदल, इस टीम की चढ़त, इसके पास है ऑरेंज-पर्पल कैप

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 01:02 AM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता के ईडन गार्डन ने कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद प्वाइंट टेबल में फेरबदल हुआ है। पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 7 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता की टीम ने आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह की बेहतरीन पारियों की बदौलत आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही कोलकाता अब प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर आ गया है। कोलकाता को अब प्लेऑफ में जाने के लिए अगले तीनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे।

 

 

प्वाइंट टेबल-

प्वाइंट टेबल में अभी भी गुजरात टाइटंस 11 में से 8 मैच जीतकर पहले स्थान पर बना हुआ है। जबकि आखिरी दो पोजीशन पर सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स बने हुए हैं। इन दोनों टीमों के प्लेऑफ में जाने के चांस बेहद कम है क्योंकि दोनों टीमों की परफार्मेंस सीजन में अच्छी नहीं रही है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस के अलावा पंजाब किंग्स भी जूझती नजर आ रही है। चौथे स्थान के लिए राजस्थान, कोलकाता और बेंगलुरु के बीच टक्कर होने की संभावना है।


ऑरेंज कैप : फाफ डु प्लेसिस टॉपर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस अभी भी ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। उन्होंने 10 मैचों में 56 की औसत से 511 रन बना लिए हैं। उनके बल्ले से 40 चौके और सबसे ज्यादा 29 छक्के निकल चुके हैं। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल गिल का नाम है। विराट कोहली इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। जबकि कोलकाता की जीत के हीरो रिंकू सिंह की टॉप 10 में एंट्री हो गई है। 

पर्पल कैप : तीन प्लेयरों के पास है 19-19 विकेट

सीजन में पर्पल कैप की रेस रोमांचक बनी हुई है। गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी, राशिद खान और चेन्नई सुपर किंग्स के तुषार देशपांडे के नाम पर 19-19 विकेट दर्जहैं। इसके बाद पीयूष चावला का नाम है जिन्होंने 10 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। वरुण चक्रवर्ती और युजी चहल 17-17 विकेट लेकर इस सूची में पांचवें और छठे स्थान पर हैं। दसवें स्थान पर 14 विकेट के साथ अश्विन बने हुए हैं। 

Content Writer

Jasmeet