IPL 2023 Points Table : अब टॉप-4 में शामिल हैं ये टीमें, राजस्थान बाहर होने की कगार पर

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 03:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में ग्रुप स्टेज के मुकाबले अब अपने अंतिम दौर पर है। बीते रविवार में खेले गए दो मुकाबलों के बाद अब ग्रुप स्टेज में 61 मैच पूरे हो चुके हैं और ग्रुप स्टेज में अभी 9 मुकाबले खेले जाने बाकी है। हालांकि, इस सीजन में 61 मुकाबले खेले जाने के बावजूद अभी तक कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में पहुंच रही हैं, इसे लेकर अभी तक कोई स्पष्ट तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की प्वाइंट्स टेबल में स्थिति काफी मजबूत लग रही है।

गुजरात और चेन्नई की स्थिति मजबूत, टॉप 4 में मौजूद ये टीमें

गत चैंपियन गुजरात टाइट्ंस का इस सीजन भी शानदार प्रदर्शन रहा है। कप्तान हार्दिक पांड्या के अगुवाई में इस सीजन खेले गए अब तक के 12 मुकाबलों में से गुजरात ने 8 में जीत दर्ज की है और प्वाइंट्स टेबल पर 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार है। गुजरात ने अभी ग्रुप स्टेज में दो मुकाबले खेलने हैं और टीम इसमें से एक मुकाबले में जीत दर्ज करते ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। हालांकि, गुजरात दोनों मैच हार भी जाती है तो भी गुजरात की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना है।

PunjabKesari

वहीं, रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच हारने के बावजूद चेन्नई ने प्वाइंट्स टेबल पर अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। चेन्नई ने इस सीजन अब तक 13 मैच खेले हैं और इनमें सात जीत दर्ज की है। चेन्नई का लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक मुकाबला बारिश के चलते धुल गया था और दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला था। चेन्नई के पास अब प्वाइंट्स टेबल में 15 अंक हैं।

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स प्वाइंट्स टेबल में क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर है। मुंबई इंडियंस ने इस सीजन अब तक 12 मैच खेले हैं और 7 जीत दर्ज की हैं, वहीं लखनऊ ने भी इतने ही मुकाबलों में 6 जीत दर्ज की हैं। दोनों टीमों के पास क्रमश: 14 और 13 अंक हैं।

दिल्ली हुई बाहर, राजस्थान, कोलकाता और हैदराबाद का राह मुश्किल

दिल्ली का इस सीजन काफी खराब प्रदर्शन रहा है। दिल्ली ने अब तक 12 मैचों में 4 ही जीत दर्ज की और 8 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है। दिल्ली प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

वहीं रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 112 रनों से बड़ी शिकस्त खाकर राजस्थान भी लगभग बाहर लग रही है। राजस्थान 13 मुकाबलों में 6 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल पर छठे स्थान पर है। राजस्थान के पास अभी 12 अंक हैं और टीम अपना आखिरी मैच जीत भी जाती है तो वह अगर-मगर वाली स्थिति में ही प्लेऑफ में पहुंचेगी। हालांकि राजस्थान का राह अब काफी मुश्किल हो गया है।

PunjabKesari

राजस्थान के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी अगर-मगर वाली स्थिति पर अटकी हुई है। कोलकाता ने अब तक 13 मैच खेले हैं और उन्होंने 7 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं हैदराबाद ने 11 मैच खेले हैं और 4 जीत ही दर्ज की हैं। ये दोनों टीमें भी अगर अपने बाकी के सारे मैच जीत लेती हैं तो अगर-मगर की स्थिति में ही प्लेऑफ में पहुंचेगी।

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टॉप- 4 में पहुंचने की संभावना

PunjabKesari

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, इन दोनों टीमों ने अब तक ग्रप स्टेज में 12 मैच खेले हैं। दोनों ही टीमों ने 6 जीत दर्ज की है और दोनों टीमें 12 अंक के साथ प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं। इन दोनों टीमों को अभी ग्रुप स्टेज में 2 मुकाबले खेलने हैं और ये दोनों टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ कोई मैच नहीं खेलना है। अगर दोनों टीमें अपने दोनों मैच जीत जाती हैं तो प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं।

प्वाइंट्स टेबल

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News