IPL 2023 : पहली बार अपनी गेंदबाजी एक्शन पर बोले Rashid Khan, कही यह बात

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 11:43 PM (IST)

जयपुर : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लेने वाले गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान के शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी बस एक ही कोशिश रहती है कि बल्लेबाज उनकी एक्शन से गेंद को पढ़ नहीं सके।

 

राशिद की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से राजस्थान की पारी को 118 रन पर समेटने के बाद गुजरात ने 37 गेंद शेष रहते नौ विकेट से मैच अपने नाम कर ली। मैन ऑफ मैच राशिद ने पुरस्कार समारोह में कहा कि मेरी यही कोशिश होती है कि बल्लेबाज समझ नहीं पाए कि मैं कौन सी गेंद कर रहा हूं। मैंने इतने सालों में बस यही मेहनत की है कि दोनों विविधतता (लेग स्पिन और गुगली) को बल्लेबाज पकडऩे में विफल रहे। 

पिछले कुछ मैचों में अधिक रन लुटने के बाद शानदार वापसी करने वाले अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने कहा कि बल्लेबाज मेरी विविधता पकडऩे में विफल रहे इसके लिए मैं नेट पर काफी अभ्यास करता हूं। मैं अपनी लाइन और लेंथ पर काफी ध्यान देने की कोशिश करता हूं क्योंकि लाइन और लेंथ से भटकने पर बल्लेबाजों को मौका मिल जाता है।


बता दें कि गुजरात टाइटंस 10 में से सात मैच जीतकर अब प्वाइंट टेबल पर सातवें स्थान पर आ गई है। गुजरात ने अब तक सिर्फ कोलकाता, राजस्थान और दिल्ली से ही 1-1 मैच गंवाया है। गुजरात ने इस दौरान चेन्नई, लखनऊ और मुंबई जैसी टीमों को भी मात दे चुकी है। फिलहाल प्वाइंट टेबल में गुजरात का स्थान काफी मजबूत है। आगामी चार मैचों में अगर वह दो भी जीत जाएगी तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटन्स : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

Content Writer

Jasmeet