IPL 2023 : RCB को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ हरफनमौला खिलाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 10:20 PM (IST)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हरफनमौला विल जैक्स चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बुधवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। आरसीबी ने दिसंबर की नीलामी में जैक्स को 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। मीरपुर में बंगलादेश और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे में फील्डिंग करते हुए जैक्स की मांसपेशियों में चोट लग गई थी। इस सप्ताह के शुरू में स्कैन और एक विशेषज्ञ के परामर्श के बाद उन्हें आईपीएल से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

यह चोट जैक्स के लिए बड़ा झटका है। वह आईपीएल में पहली बार खेलते हुए भारतीय परिस्थितियों से परिचित हो सकते थे और वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिये इंग्लैंड की टीम में अपने चयन की दावेदारी मजबूत कर सकते थे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार आरसीबी जैक्स के स्थान पर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को लेने पर चर्चा कर रहा है। ब्रेसवेल पहले कभी आईपीएल में नहीं खेले हैं और दिसंबर की नीलामी में भी उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। 

PunjabKesari

आरसीबी को आईपीएल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करनी है। मई 2019 के बाद से अपने घरेलू मैदान बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उनका यह पहला मैच होगा। जैक्स ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। मार्च 2023 में बंगलादेश के खिलाफ एकदिवसीय करियर की शुरुआत करने वाले जैक्स पिछले साल पाकिस्तान दौरे पर टी20 और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर चुके थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News