IPL 2023 : जीता हुआ मैच हारा गुजरात, रिंकू बने काल, ऐसा रहा आखिरी 2 ओवरों का रोमांच

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 03:56 AM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के 13वें मुकाबले में गुजराट टाइटंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीता हुआ मैच हारी पलों में हार गई। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 204 रन बनाए थे, लेकिन जवाब में कोलकाता की टीम ने भी 3 विकेट रहते आखिरी गेंद पर छक्के की मदद से मैच जीत लिया। जीत के हीरो रिंकू सिंह रहे जिन्होंने आखिरी ओवर की आखिरी 5 गेंदों पर लगातार छक्के जड़े। हालांकि, एक ऐसा वक्त था जब कोलकाता हार के करीब था...नीतिश राणा के चेहरे पर मायूसी थी, लेकिन अंतिम 2 ओवरों में गेम पलट गई। 

ऐसा रहा आखिरी 2 ओवरों का रोमांच

कोलकाता को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी। लगा कि कोलकाता मैच से दूर हो गई, लेकिन तेज गेंदबाज जोसुआ लिटल ने इस ओवर में 14 रन दे दिए। इस ओवर में रिंकू सिंह के बल्ले से एक चाैका तो एक छक्का भी आया। 

19वां ओवर-
पहली गेंद- वाइड
पहली गेंद- वाइड
पहली गेंद- 1 रन
दूसरी गेंद- 1 रन
तीसरी गेंद- 0 रन
चौथी गेंद- 0 रन
पांचवीं गेंद- 6 रन
छठी गेंद- 4 रन

अब कोलकाता को जीत के लिए आखिरी ओवर में 29 रन चाहिए थे। गुजरात का पलड़ा भारी लग रहा था क्योंकि रिंकू का साथ उमेश यादव दे रहे थे। कप्तान राशिद खान ने यश दयाल को ओवर दिया, लेकिन पहली गेंद पर उमेश ने एक रन ले लिया। इसके बाद आखिरी 5 गेदों में रिंकू ने लगातार छक्के लगाते हुए टीम को रोमांचक जीत दर्ज की।

ऐसा रहा आखिरी ओवर-
पहली गेंद- 1 रन
दूसरी गेंद- 6 रन
तीसरी गेंद- 6 रन
चौथी गेंद- 6 रन
पांचवीं गेंद- 6 रन
छठी गेंद- 6 रन

News Editor

Rahul Singh