उम्मीदों पर सही नहीं उतरे, फिर भी रिटेन हुए, पराग बोले- उनको मेरी ताकत पर भरोसा है

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 12:58 PM (IST)

नई दिल्ली। 3 दिसंबर को होने वाली आईपीएल 2022 मिनी-नीलामी से पहले, सभी 10 फ्रेंचाइजी ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची तैयार कर दी थी। राजस्थान रॉयल्स के लिए नौ खिलाड़ियों को रिलीज किया गया था लेकिन रियान पराग उनमें से नहीं थे। आईपीएल के पिछले कुछ संस्करणों में जिस तरह से आरआर को उनसे उम्मीदें थीं वो उसपर नहीं उतरे, लेकिन फिर भी उन्होंने 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी पर विश्वास दिखाया है। जवाब में, पराग, जो पिछले पांच वर्षों से फ्रेंचाइजी के साथ हैं, ने रॉयल्स के प्रति आभार व्यक्त किया और खुलासा किया कि कैसे आईपीएल में दो सीजन खराब निकलने के बावजूद यूनिट में सभी ने उनका समर्थन किया है।

पराग ने स्पोर्ट्सकीडा से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत सरल है। मैसेज हमेशा स्पष्ट होता है। उनको मेरी ताकत पर भरोसा है। 90 प्रतिशत लोग यह नहीं देखते हैं कि टीम के अंदर क्या चल रहा है, मैं अभ्यास मैचों में कैसा प्रदर्शन कर रहा हूं, मैं क्या कर रहा हूं। हर कोई बस आखिरी रोल देखता है, जो मेरे लिए थोड़ा कठिन रहा है। इसलिए हर कोई मुझे उस पर आंकता है। लेकिन पूरा शाही परिवार जानता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं और मैंने अभ्यास में क्या किया है या मैचों में इसकी झलक भी दिखाई है। इसलिए मेरे प्रति उनका विश्वास हमेशा से रहा है। उन्होंने मुझे चार साल तक समर्थन दिया है। यह मेरा पांचवां साल है और मैं उन्हें जल्द ही चुकाने की उम्मीद करता हूं।"

पराग ने आईपीएल 2022 में एक अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें एक अर्धशतक सहित 17 पारियों में 183 रन बनाए। हालांकि, इससे पहले के 2 सीजन उनके लि ठीक नहीं गए थे। आईपीएल 2020 में 12 मैचों में 86 रन और 2021 में 11 मैचों में 93 रन पराग के बल्ले से निकले थे। तू सोशल मीडिया पर उनके ऊपर सवाल उठे। उस दाैरान हुई आलोचनाओं पर पराग ने खुलकर बात की और बताया कि उसने इससे कैसे निपटा।

पराग ने कहा, "2020 मेरे करियर का सबसे खराब दाैर था और फिर, मैंने खुद से बहुत बात की और मुझे पता चला कि केवल मेरी राय मायने रखती है और किसी और की नहीं। भले ही संगकारा और संजू सैमसन मेरे बारे में अच्छी बातें कहें और अगर मैं नहीं करता 'उन पर विश्वास नहीं करता, मुझे लगता है कि इसका वास्तव में कोई मतलब नहीं है या खुद पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। इसलिए मुझे लगता है कि बाहर का शोर हमेशा रहता है और हमेशा रहेगा। मैं अच्छा करता हूं और वही लोग मेरी प्रशंसा करना चाहेंगे जो मुझे एक किंग के रूप में रखते हैं। इसलिए यह वास्तव में मायने नहीं रखता। मैं जानता हूं कि मैं अपने बारे में क्या सोचता हूं और मैं उस पर कायम रहूंगा।"
 

News Editor

Rahul Singh