IPL 2023 : ये भारतीय खिलाड़ी चल रहा रेस में आगे, बन सकता है KKR का कप्तान

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 03:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन के लिए अपना कप्तान चुनने के लिए तैयार है। आईपीएल का 16वां संस्करण 31 मार्च से शुरू होगा। इस बीच, केकेआर 1 अप्रैल को मोहाली में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेगी।

केकेआर को अपने कप्तानी पर जल्द फैसला करना है क्योंकि आईपीएल ने गुरुवार 30 मार्च को सभी टीम कप्तानों को बैठक के लिए बुलाया है। बोर्ड द्वारा किए गए नए नियमों में बदलाव के बारे में कप्तानों को अपडेट करने के लिए बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें इम्पैक्ट प्लेयर नियम भी शामिल है। दो बार के चैंपियन एक नया कप्तान नियुक्त करेंगे क्योंकि उनके नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण आईपीएल के पहले भाग में नहीं खेल पाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, केकेआर के नए खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर और अनुभवी सुनील नरेन कप्तानी की भूमिका के प्रबल दावेदार हैं। केकेआर के भारतीय ऑलराउंडर ठाकुर के साथ जाने की अधिक संभावना है क्योंकि यह टीम में भारतीयों के साथ संचार में सहायता करेगा। ठाकुर को सीजन ब्रेक के दौरान केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से खरीदा था।

इस बीच, नरेन ने लगभग एक दशक तक केकेआर फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) के उद्घाटन संस्करण के दौरान केकेआर की बहन फ्रेंचाइजी अबू धाबी नाइट राइडर्स की कप्तानी भी की है। लेकिन ILT20 फ्रेंचाइजी ने केवल एक मैच जीता और अंक तालिका में सबसे नीचे रही। कोलकाता नाइट राइडर्स 1 अप्रैल को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में अपने शुरुआती मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी। दो बार की आईपीएल चैंपियन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 6 अप्रैल को अपने पहले घरेलू मैच में भिड़ेगी।

News Editor

Rahul Singh