IPL 2023 : मुंबई इंडियंस की प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग, इसके पास आई ऑरेंज-पर्पल कैप

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 12:31 AM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स पर बेहतरीन जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। मैच शुरू होने से पहले मुंबई आठवें स्थान पर थी। लेकिन एक जीत से ही उन्होंने बड़ी छलांग लगा दी। गुजरात टाइटंस अभी भी 11 मैचों में आठ जीत के साथ टॉप पर बनी हुई है। मुंबई की जीत अब लखनऊ, राजस्थान, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए झटका है। इन्हें अपने आगामी तीनों मैच जीतने होंगे और मुंबई के कम से कम एक मैच गंवाने की उम्मीद करनी होगी। 

 

प्वाइंट टेबल
लखनऊ, राजस्थान, कोलकाता, बेंगलुरु और पंजाब ऐसी पांच टीमें हैं जोकि 11 मैच खेलकर पांच जीत हासिल कर चुके हैं। सभी टीमों के 3-3 मैच बाकी है। गुजरात और चेन्नई प्लेऑफ में जाते दिख रहे हैं लेकिन चौथे स्थान के लिए इन टीमों के बीच टक्कर होगी। जो टीमें लगातार तीन मैच जीतेगी वह चौथे स्थान का दावा पेश कर सकती है। 

 

 

ऑरेंज कैप : डुप्लेसिस अभी भी टॉपर
डुप्लेसिस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने पास ऑरेंज कैप बरकरार रखी है। डुप्लेसिस के अब 11 मैचों में 576 रन हो गए हैं। वह सीजन में छह अर्धशतक लगा चुके हैं। यशस्वी जायसवाल 11 मैचों में 477 रन बनाकर दूसरे तो शुभमन गिल 11 मैचों में 469 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

 

पर्पल कैप : शमी अभी भी टॉप पर
मोहम्मद सिराज के लिए मुंबई के खिलाफ मैच में आगे बढऩे का मौका था लेकिन वह विकेट लेने से चूक गए। इस लिस्ट में अभी भी तीन गेंदबाज मोहम्मद शमी, राशिद खान और तुषार देशपांडे टॉप पर बने हुए हैं। इसके बाद मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला है जोकि 11 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं। 

 

सबसे ज्यादा चौके : जायसवाल टॉप पर
जायसवाल सीजन में 62 चौके लगाकर टॉप पर बने हुए हैं। इसके बाद चेन्नई के ड्वेन कॉनवे का नाम है जिन्होंने 53 चौके लगाए हैं। फिर पंजाब किंग्स के शिखर धवन (49), शुभमन गिल (48) और डेविड वॉर्नर (46) का नाम है। 

सबसे ज्यादा छक्के : डुप्लेसिस सबसे आगे
बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सीजन में अब तक 32 छक्के लगाए हैं। उनके बाद बेंगलुरु के ही ग्लेन मैक्सवेल का नाम है जोकि 27 छक्के लगा चुके हैं। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे (24), काइल मेयर्स (22) और रिंकू सिंह (21) का नाम आता है। 

Content Writer

Jasmeet