IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स की जीत से हिल गया Point Table, इन टीमों के लिए खड़ी हुई मुसीबत

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 12:42 AM (IST)

खेल डैस्क : चेपॉक के मैदान पर आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स को धूल चटाकर जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ की ओर कदम बढ़़ा दिया। वहीं, बाकी टीमों के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। चेन्नई ने सीजन में लखनऊ के खिलाफ खेलते हुए ड्रा मैच खेला था। इससे मिला एक अंक उन्हें अंत तक फायदा देता हुआ नजर आ रहा है। वह प्वइंट टेबल में लगभग दूसरे नंबर पर पक्के हैं लेकिन तीसरे और चौथे नंबर के लिए अब मुंबई, लखनऊ, राजस्थान, कोलकाता, बेंगलुरु और पंजाब के बीच जंग शुरू हो जाएगी। यह पांचों टीम 11 मैच खेल चुकी हैं। सभी के 10 अंक हैं। 

 

अपडेट प्वाइंट टेबल

प्वाइंट टेबल सीधा इशारा करता है कि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए औपचारिक घोषणा होनी बाकी है। हैदराबाद ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं। अगर वह आगामी चार मैच जीत लेती है तो पंजाब, बेंगलुरु, कोलकाता के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है।

 


ऑरेंज कैप : डुप्लेसिस अभी भी टॉपर
डुप्लेसिस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने पास ऑरेंज कैप बरकरार रखी है। डुप्लेसिस के अब 11 मैचों में 576 रन हो गए हैं। वह सीजन में 6 अर्धशतक लगा चुके हैं। यशस्वी जायसवाल 11 मैचों में 477 रन बनाकर दूसरे तो शुभमन गिल 11 मैचों में 469 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं।


पर्पल कैप : शमी अभी भी टॉप पर
पर्पल कैप लिस्ट में अभी भी तीन गेंदबाज मोहम्मद शमी, राशिद खान और तुषार देशपांडे टॉप पर बने हुए हैं। इसके बाद मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला है जोकि 11 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं। 

Content Writer

Jasmeet