हार्दिक पंड्या के समर्थन में आए अश्विन, बोले- क्या आपने विदेशी प्लेयरों को ऐसे लड़ते देखा है

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 10:24 PM (IST)

नई दिल्ली : अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने खराब दौर से जुझ रहे हार्दिक पंड्या का बचाव किया जिन्हें अहमदाबाद और हैदराबाद में दर्शकों का कोपभाजन बनना पड़ा है। अश्विन ने सोशल मीडिया पर और मैदान में दर्शकों के पंड्या को लेकर शत्रुतापूर्ण बर्ताव के लिए प्रशंसकों की जंग और सिनेमाई संस्कृति के माहौल को दोषी ठहराया । पंड्या इस सत्र में रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हैं।

 

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रशंसकों की जंग तहजीब के दायरे में होनी चाहिए। लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि ये खिलाड़ी किस देश के लिए खेलते हैं, हमारे देश के लिए। फिर क्रिकेटर के साथ खराब बर्ताव करने की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा कि मेरी समझ से परे है। अगर आपको कोई खिलाड़ी पसंद नहीं है और उसकी आलोचना कर रहे हैं तो टीम को स्पष्टीकरण देने की क्या जरूरत है।

 

 

 

पंड्या को गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में दर्शकों की नाराजगी झेलनी पड़ी थी क्योंकि वह गुजरात टीम छोड़कर मुंबई टीम के कप्तान बन गए थे। इसी तरह हैदराबाद जैसे तटस्थ स्थान पर भी उन्हें इसी बर्ताव का सामना करना पड़ा था। अश्विन ने कहा कि यह क्रिकेट है और सिनेमाई संस्कृति भी है। मुझे पता है कि मार्केटिंग, पोजिशनिंग और ब्रांडिंग जैसी चीजे हैं। मैं उन सबसे सहमत हूं। लेकिन मैं इसमें भरोसा नहीं रखता लेकिन इसमें पड़ने में बुराई भी नहीं है। उन्होंने कहा कि पंड्या या मुंबई इंडियंस को इस पर सफाई देने की जरूरत नहीं है लेकिन प्रशंसकों से अपने बर्ताव को लेकर तार्किक रहने का आग्रह किया। 

 

उन्होंने कहा कि किसी और देश में ऐसा होता है। क्या आपने जो रूट और जाक क्रॉली को लड़ते देखा है। क्या आपने जो रूट या जोस बटलर के प्रशंसकों को लड़ते देखा है। क्या स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस के प्रशंसक लड़ते हैं। अश्विन ने कहा कि सौरव गांगुली ने सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में और सचिन ने सौरव की कप्तानी में खेला। दोनों ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भी खेला। तीनों ने अनिल कुंबले की कप्तानी में खेला और इन सभी ने धोनी की कप्तानी में खेला। धोनी ने भी विराट कोहली की कप्तानी में खेला।

Content Writer

Jasmeet